Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Operation Ajay 197 more passengers are coming back to India

197 भारतीयों का तीसरा जत्था पहुंचा घर, इजरायल से जारी है ऑपरेशन अजय; जयशंकरने किया ट्वीट 

इजरायल में फंसे भारतीयों को वापस लाने का मिशन ऑपरेशन अजय जारी है। आज 197 भारतीयों को इस ऑपरेशन के तहत देश वापस लाया गया। विदेश मंत्री जयशंकर ने वीडियो ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी।

Deepak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSat, 14 Oct 2023 04:28 PM
share Share

इजरायल में फंसे भारतीयों को वापस लाने का मिशन ऑपरेशन अजय जारी है। आज 197 भारतीयों को इस ऑपरेशन के तहत देश वापस लाया गया। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने वीडियो ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी। वीडियो में नजर आ रहा है कि विमान में सवार यात्री काफी ज्यादा खुश हैं। इस दौरान यह लोग भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगा रहे हैं। गौरतलब है कि सरकार ने गाजा में हमास के आतंकवादियों द्वारा इजरायल के शहरों पर किए गए हमलों के बाद स्वदेश लौटने के इच्छुक लोगों की वापसी के लिए ‘ऑपरेशन अजय’ शुरू किया है।

इससे पहले 235 भारतीयों को लेकर आ रहा दूसरा विमान शनिवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर उतर था। इसके बारे में  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने शनिवार को कहा कि 235 नागरिकों को लेकर आ रही दूसरी उड़ान राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गई है। उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर यात्रियों की तस्वीरें भी साझा कीं। केरल सरकर के अनुसार, चार्टर्ड विमान एआई 140 में 235 भारतीय थे, जिनमें से 33 केरल के थे। 

विदेश राज्यमंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने हवाई अड्डे पर इजरायल से लौटे भारतीयों का स्वागत किया। उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि इजरायल से भारतीयों के दूसरे जत्थे का स्वागत किया। यह जानकर खुशी हुई कि उन्होंने भारत सरकार के त्वरित ‘ऑपरेशन विजय’ और सुचारू समन्वय के लिए विदेश मंत्रालय की प्रशंसा की है। इससे पहले तेल अवीव से एअर इंडिया द्वारा संचालित पहली उड़ान 200 से अधिक लोगों को लेकर शुक्रवार सुबह दिल्ली पहुंची थी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें