Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Congress giddy before the results in Karnataka said PM Modi will be defeated read 5 big news - India Hindi News

कर्नाटक में नतीजों से पहले कांग्रेस गदगद, बोली - पीएम मोदी की हार होगी, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे अभी आने बाकी हैं लेकिन एग्जिट पोल में मिली बढ़त को देख कांग्रेस पार्टी गदगद है। कांग्रेस इस बात से आश्वस्त नजर आ रही है। पढ़िए देश दुनिया की 5 बड़ी खबरें...

Himanshu Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 12 May 2023 01:51 PM
share Share

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे अभी आने बाकी हैं लेकिन एग्जिट पोल में मिली बढ़त को देख कांग्रेस पार्टी गदगद है। कांग्रेस इस बात से आश्वस्त नजर आ रही है कि दक्षिणी राज्य कर्नाटक में उनकी सरकार बनने जा रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण को ज्ञानवापी परिसर में मिली शिवलिंग आकृति का वैज्ञानिक सर्वे कराकर उसकी आयु, प्रकृति और संरचना का निर्धारण करने का आदेश दिया है। मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का 57वां मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पढ़ें देश दुनिया की 5 बड़ी खबरें... 

समीर वानखेड़े पर CBI ने दर्ज किया भ्रष्टाचार का केस, घर की ली तलाशी
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। समीर वानखेड़े ने ही अक्टूबर 2021 में मुंबई में कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर विवादास्पद ड्रग्स रेड का नेतृत्व किया था और अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत अन्य को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने चार शहरों - दिल्ली, मुंबई, कानपुर और रांची में वानखेड़े के परिसरों और 28 अन्य स्थानों पर अपनी जांच के तहत दो अन्य लोक सेवकों और दो निजी व्यक्तियों के परिसरों पर छापा मारा।

PM मोदी की हार होगी, खुलेगा दिल्ली का दरवाजा; नतीजों से पहले कांग्रेस
कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे अभी आने बाकी हैं लेकिन एग्जिट पोल में मिली बढ़त को देख कांग्रेस पार्टी गदगद है। कांग्रेस इस बात से आश्वस्त नजर आ रही है कि दक्षिणी राज्य कर्नाटक में उनकी सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा ने साम्प्रदायिक विभाजन कर वोटों में हेराफेरी करने की भरसक कोशिश की। लेकिन कर्नाटक के सतर्क लोगों ने उस कोशिश को अरब सागर में विसर्जित कर दिया है।

ज्ञानवापी में मिली शिवलिंग आकृति के वैज्ञानिक परीक्षण का आदेश
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण को ज्ञानवापी परिसर में मिली शिवलिंग आकृति का वैज्ञानिक सर्वे कराकर उसकी आयु, प्रकृति और संरचना का निर्धारण करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने शिवलिंग की कार्बन डेटिंग कराने से इनकार करने के जिला जज वाराणसी के आदेश को रद्द कर दिया है। हाईकोर्ट ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण को निर्देश दिया है कि आईआईटी रुड़की, आईआईटी कानपुर और बीएसआईपी लखनऊ द्वारा प्रस्तुत वैज्ञानिक रिपोर्ट के आधार पर ज्ञानवापी परिसर में मिली शिवलिंग आकृति का वैज्ञानिक सर्वे कराया जाए। यह आदेश न्यायमूर्ति अरविंद कुमार मिश्र ने दिया है।

गुजरात टाइटंस से हिसाब चुकता करने उतरेगी मुंबई इंडियंस की टीम
मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का 57वां मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। आत्मविश्वास से भरी मुंबई इंडियन्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के महत्वपूर्ण मुकाबले में शुक्रवार को जब अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के सामने होगी, तो दोनों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। लीग चरण के आखिरी मुकाबलों के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम पुराने अंदाज में नजर आ रही है। पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

इन सेलेब्स ने तोड़ी मजहब की दीवार, किसी ने प्यार.. तो किसी ने अपनी मर्जी से कबूला इस्लाम
भारतीय सिनेमा में तमाम ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने धर्मांतरण कराया है। किसी ने प्यार को पाने के लिए शादी के बाद अपना धर्म बदला। वहीं कुछ ने अपनी मर्जी और दिलचस्पी की खातिर धर्मांतरण कराया। हालांकि, आज हम आपको धर्म बदलने वालीं एक्ट्रेसेस के बारे में नहीं बल्कि धर्मांतरण कराने वाले एक्टर्स  के बारे में बताने जा रहे हैं। पता है सिर्फ एक्ट्रेसेस ने ही नहीं प्यार की खातिर कई एक्टर्स ने भी अपना मजहब बदला है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें