Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Air India flight engine failure Emergency landing of US going plane in Russia - India Hindi News

टला बड़ा हादसा, US जा रहे Air India फ्लाइट के इंजन में खराबी, रूस में इमरजेंसी लैंडिंग

खतरे को भांपते हुए पायलट ने पूर्वी रूस के सबसे नजदीकी हवाईअड्डे मगदान के हवाई यातायात नियंत्रण को संदेश भेजा। मगदान हवाईअड्डे से हरी झंडी मिलने के बाद विमान की आपात लैंडिंग की गई।

Himanshu Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 6 June 2023 05:02 PM
share Share

एयर इंडिया का विमान एक बड़े हादसे से बाल-बाल बचा। विमान सोमवार सुबह दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना हुआ था। एयर इंडिया के अधिकारियों के मुताबिक, बीच हवा में ही प्लेन के इंजन में कुछ गड़बड़ी महसूस हुई। खतरे को भांपते हुए पायलट ने पूर्वी रूस के सबसे नजदीकी हवाईअड्डे मगदान के हवाई यातायात नियंत्रण को संदेश भेजा। मगदान हवाईअड्डे के हवाई यातायात नियंत्रण से हरी झंडी मिलने के बाद विमान की आपात लैंडिंग की गई।

एयर इंडिया के अधिकारियों ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को जाने वाली उड़ान एआई173 में 216 यात्री सवार थे। साथ ही पायलट, को-पायलट, एयरमैन समेत 16 और लोग। वे सभी सकुशल हैं। बाद में सभी यात्रियों को ऑप्शनल फ्लाइट से सैन फ्रांसिस्को तक भेजने की व्यवस्था की गई है।

 

एयर इंडिया के अपने बयान में कहा, "7 जून को मगदान से सैन फ्रांसिस्को के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जाएगी। एआई 173 के सभी यात्री और क्रू मेंबर फिलहाल मगदान के स्थानीय होटलों में ठहरे हुए हैं। एयर इंडिया के अधिकारी यात्रियों की सहायता में तत्पर हैं। कोशिश जारी है कि सभी यात्री सुरक्षित रूप से जल्द से जल्द अपने गंतव्य तक पहुंचें।"
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें