Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़PM Modi action mode on the first day of the year will hold rapid round meeting in PMO Officers are also ready - India Hindi News

साल के पहले ही दिन पीएम मोदी का ऐक्शन मोड, करेंगे रैपिड राउंड मीटिंग; तैयार हैं अधिकारी भी

साल के पहले ही दिन पीएम मोदी रैपिड राउंड की मीटिंग में हिस्सा लेने वाले हैं। जिन परियोजनाओं पर पीएम चर्चा कर सकते हैं, उसकी फाइलें अधिकारियों ने पहले ही तैयार कर ली है।

Himanshu Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 1 Jan 2024 01:23 AM
share Share

साल के पहले दिन पीएम नरेंद्र मोदी रैपिड फायर राउंड की मीटिंग में हिस्सा लेने वाले हैं। आज सुबह 10.30 पीएम मोदी प्रधान सचिव डॉ. पीके मिश्रा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के नेतृत्व में पीएमओ के अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे। बीते साल पीएम मोदी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार और फिर अयोध्या में विभिन्न परियोजनाओं के शुभारंभ में व्यस्त थे। अब साल के पहले ही दिन पीएम मोदी परियोजनाओं की निगरानी और उन पर हुई कार्रवाईयों की समीक्षा बैठक करने वाले हैं।  

अधिकारियों ने कर ली तैयारियां
समीक्षा बैठक के दौरान पीएम किसी खास परियोजनाओं को लेकर चर्चा करें, इसके लिए अधिकारियों ने अपनी फाइलें तैयार कर ली हैं। अधिकारियों का कहना है कि पीएमओ की हालिया बैठक के लिए तैयारियां कर ली गई हैं, वहीं एक बैठक और निर्धारित है जो 5-6 जनवरी को जयपुर में डीजीपी/आईजीपी आंतरिक सुरक्षा सम्मेलन की तैयारियों पर आधारित है।

वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
बता दें पीएमओ इस साल कई प्रोजेक्ट्स को अंजाम देने वाला है, जिसमें 10-12 जनवरी को गांधीनगर में द्विवार्षिक वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन की तैयारियों में भी शामिल है। इस साल शिखर सम्मेलन में संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप न्यूसी भाग लेंगे।

अयोध्या धाम हवाई अड्डे का किया उद्घाटन
पीएम मोदी ने बीते शनिवार को अयोध्या दौरा किया, इस दौरान उन्होंने पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन और एक नवनिर्मित हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मोदी के स्वागत के लिए अयोध्या को फूलों, भित्ति चित्रों और स्तंभों से सजाया गया था। यहां के प्रमुख स्थानों पर पीएम मोदी की तस्वीरों वाले विशाल पोस्टर लगाए गए थे जबकि पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन के बाहर भगवान राम की तस्वीरें लगाई गई थी।

अयोध्या पहुंचने के बाद मोदी हवाई अड्डे से ही ‘अयोध्या धाम’ रेलवे स्टेशन के लिए एक रोडशो पर निकले, जहां विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने सड़कों के दोनों तरफ खड़े होकर प्रधानमंत्री का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और उनकी तस्वीर भी लेते दिखे। इससे पहले, अयोध्या हवाई अड्डे पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी समेत कई प्रमुख नेताओं ने स्वागत किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें