Hindi Newsदेश न्यूज़bbc documentary gautam adani supreme court shubhman gil sara ali khan india vs aus test series

अडानी को अब बांग्लादेश से झटका, BBC डॉक्यूमेंट्री पर आज सुप्रीम सुनवाई; सुबह के टॉप 5

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार यानी आज बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' पर "प्रतिबंध" को चुनौती देने वाली दो याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। सुबह की टॉप 5 न्यूज

Gaurav Kala लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 3 Feb 2023 01:09 AM
share Share

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार यानी आज बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' पर "प्रतिबंध" को चुनौती देने वाली दो याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। जस्टिस संजीव खन्ना और एमएम सुंदरेश की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। बांग्लादेश में अधिकारियों ने झारखंड में एक थर्मल पावर प्लांट से बिजली आयात करने के लिए अडानी पावर लिमिटेड के साथ एक समझौते में संशोधन की मांग की है। पढ़ें, सुबह की टॉप 5 खबरें

अडानी को अब बांग्लादेश से झटका
बांग्लादेश में अधिकारियों ने झारखंड में एक थर्मल पावर प्लांट से बिजली आयात करने के लिए अडानी पावर लिमिटेड के साथ एक समझौते में संशोधन की मांग की है। बांग्लादेश का कहना है कि अडानी पावर प्लांट में इस्तेमाल किए जाने वाले कोयले की कीमत "अत्यधिक" है। इसी के चलते बांग्लादेश ने अडानी पावर लिमिटेड के साथ 2017 के बिजली खरीद समझौते में संशोधन की मांग की है। पूरी खबर पढ़ें।

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर 'बैन' के खिलाफ आज सुनवाई करेगा SC
सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार यानी आज बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' पर "प्रतिबंध" को चुनौती देने वाली दो याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। जस्टिस संजीव खन्ना और एमएम सुंदरेश की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। एक याचिका पत्रकार एन राम, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने दायर की थी, वहीं दूसरी याचिका अधिवक्ता एम एल शर्मा ने दायर की है। इससे पहले, शीर्ष अदालत मामले की सुनवाई छह फरवरी को सूचीबद्ध करने पर सहमत हो गई थी। 20 जनवरी को, केंद्र की मोदी सरकार ने YouTube और Twitter को डॉक्यूमेंट्री शेयर करने वाले लिंक को हटाने का आदेश दिया था। बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री 2002 के गुजरात दंगों पर आधारित है। पूरी खबर पढ़ें।

सरकार ने सस्ते भाव में आटा बेचना शुरू किया
आम लोगों को गेहूं के आटे की बढ़ती कीमतों से राहत देने के लिए केंद्रीय भंडार ने बृहस्पतिवार से आटा 29.50 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बेचना शुरू कर दिया है, जबकि सहकारी संस्थाएं नेफेड और एनसीसीएफ देशभर में छह फरवरी से समान कीमत पर आटे की बिक्री करेंगी। खाद्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। पूरी खबर पढ़ें।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कोहली को सलाह
पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफान पठान ने कहा है कि वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में विराट कोहली को स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए देखना चाहते हैं। इरफान ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम गेम प्लैन पर कहा, 'कोहली यह जरूर दिमाग में रखेंगे कि नाथन लायन और एश्टन एगर की स्पिन का कैसे जवाब देना है। उन्होंने हाल के दिनों में स्पिन के खिलाफ संघर्ष किया है। मुझे लगता है कि वह थोड़ा और आक्रामक हो सकते हैं क्योंकि स्पिन के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट भी नीचे आ गया है।' पूरी खबर पढ़ें।

सारा-शुभमन की नई फोटो वायरल
क्रिकेटर्स और बॉलीवुड स्टार्स की रिलेशिप की बातें नई नहीं है। कई क्रिकेटर्स या तो ग्लैमर वर्ल्ड की स्टार्स के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं और कई ने तो इसे जीवनभर के रिश्ते में भी बदल लिया। इस फेहरिस्त में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज और शुभमन गिल भी शामिल होते दिख रहे हैं। सारा और शुभमन की नई तस्वीर कथित रूप से अहमदाबाद एयरपोर्ट से ही आई है। इस तस्वीर में शुभमन और सारा साथ में बैठे हुए हैं। काफी कम्फर्टेबल नजर आ रहे हैं और बातचीत में बिजी हैं। दोनों के अफेयर की अफवाह पिछले साल फरवरी में ही उड़ी थी, जब वे एक साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए थे। इसके बाद सोनम बाजवा के टॉक शो में जब उनसे सारा अली खान को डेट करने के बारे में सवाल किया गता था तो जवाब में शुभमन ने कहा था, 'हां हो सकता है।' तब से ही शुभमन और सारा के रिलेशनशिप को लेकर खबरें उड़ने लगी थीं। ऐसे में  नई तस्वीर आने के बाद से दोनों की डेटिंग की अफवाह फिर से जोरों से उड़ने लगी है। पूरी खबर पढ़ें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें