Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Hair pulled clothes made to wash after beating ragging in Navodaya Vidyalaya 6 students expelled

बाल खींचे, मारपीट के बाद कपड़े भी धुलवाए, नवोदय विद्यालय में रैगिंग; 6 छात्र निष्कासित

जूनियर छात्रों ने कपड़े धोने से इनकार किया तो सीनियर छात्र दबाव बनाने लगे। इस पर नौवीं के छात्र प्रधानाचार्य कार्यालय पहुंच गए। यह बात 11वीं के छात्रों को नागवार गुजरी थी।

Himanshu Kumar Lall रानीखेत, हिन्दुस्तान, Tue, 30 July 2024 11:06 AM
share Share

राजीव नवोदय विद्यालय चौनलिया में रैंगिग के बाद मारपीट का सामने आया है। आरोप है कि शनिवार को 11वीं के कुछ छात्रों ने कक्षा नौ के छात्रों से रैगिंग कर कपड़े धोने को कहा। ऐसा न करने पर सीनियर छात्रों ने जूनियरों के साथ मारपीट की। मामला संज्ञान में आने पर विद्यालय प्रशासन ने चार आरोपी छात्रों को 15 दिन को निष्कासित कर दिया।

वहीं, सोमवार को बीईओ ने विद्यालय का निरीक्षण कर प्रकरण की जांच के लिए कमेटी बनाने का निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक, मामला शनिवार शाम करीब चार बजे का है। आरोप है कि 11वीं के छात्रों ने नौवीं के छात्रों से कपड़े धोने के लिए कहा।

जूनियर छात्रों ने कपड़े धोने से इनकार किया तो सीनियर छात्र दबाव बनाने लगे। इस पर नौवीं के छात्र प्रधानाचार्य कार्यालय पहुंच गए। यह बात 11वीं के छात्रों को नागवार गुजरी और उन्होंने नौवीं के छात्रों से मारपीट शुरू कर दी।

नौवीं के छात्रों में से एक स्थानीय था। घटना की सूचना मिलने पर उसके परिजन विद्यालय पहुंच गए। परिजनों का आरोप है कि 11वीं के छात्रों ने उनके साथ भी अभद्रता की। विवाद इतना बढ़ा कि भतरौंजखान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मामले को शांत कराया और प्रशासन को सूचना दी।

इस पूरे प्रकरण में विद्यालय प्रबंधन की ओर से अब तक स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। कुछ अभिभावकों के मुताबिक,विद्यालय में अभद्रता, गालीगलौज व मारपीट आम बात हो गई है। इससे अन्य बच्चों में डर का माहौल बना रहता है। कुछ छात्र विद्यालय छोड़ने की बात भी करते हैं।

मारपीट की सूचना के बाद पुलिस विद्यालय पहुंची थी। स्कूल प्रबंधन और छात्रों के साथ वार्ता की गई है। कुछ छात्रों की काउंसलिंग कर भविष्य में ऐसा नहीं करने की हिदायत दी गई है।
मदन मोहन जोशी, थानाध्यक्ष, भतरौंजखान

छात्रों में विवाद हो गया था। चार छात्रों को 15 दिन के लिए निष्कासित किया है। सोमवार को विद्यालय का निरीक्षण किया गया। गलती किसकी थी, इसकी जांच को समिति बनाएंगे।
डॉ.रवि मेहता, खंड शिक्षा अधिकारी, भिकियासैंण

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें