Hindi Newsकरियर न्यूज़UPSC Civil Service Result 2024 for IAS IPS IRS IFS Post at upscgovin know how to check

UPSC IAS Result 2023: समाप्त हुए इंटरव्यू, अब इस तारीख तक आएंगे नतीजे

UPSC की ओर से IAS,IPS पदों के लिए पर्सनालिटी टेस्ट यानी इंटरव्यू आज 9 अप्रैल को समाप्त हो जाएंगे। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है, रिजल्ट की घोषणा 15 अप्रैल तक की जाएगी। यहां पढ़ें पूरी जानकारी

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 9 April 2024 04:38 PM
share Share

UPSC CSE 2023 Final Result: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC)  की ओर से आयोजित सीविल सर्विस परीक्षा (CSE 2023) का रिजल्ट 15 अप्रैल, 2024 तक जारी होने की उम्मीद है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार सफल होने के बाद IAS, IPS जैसे उच्च पदों के लिए चुने जाएंगे। बता दें, मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का पर्सनालिटी टेस्ट यानी इंटरव्यू 4 जनवरी, 2024 को शुरू किए गए थे, जो 9 अप्रैल को समाप्त हो गए हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है इंटरव्यू समाप्त होने के बाद, अब रिजल्ट भी जल्द आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी कर दिए जाएंगे।

रिजल्ट जारी होने के बाद यूपीएससी एक पीडीएफ फाइल आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करेगा। जिसमें इंटरव्यू में सफल उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर और रैंक की डिटेल्स होंगी। आपको बता दें, आईएएस इंटरव्यू धौलपुर हाउस, नई दिल्ली में आयोजित किए जाते हैं।

यहां मिलेगा UPSC CSE 2024 के रिजल्ट का लिंक

योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर और रिजल्ट पीडीएफ में उपलब्ध होंगे, जिन्हें आधिकारिक वेबसाइट-upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन देखा जा सकता है।

यूपीएससी ने 1026 उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू के पहले फेज का शेड्यूल 19 दिसंबर, 2023 को घोषित किया गया था, जिसमें इंटरव्यू 2 जनवरी, 2024 से 16 फरवरी, 2024 तक चले थे। वहीं दूसरे फेज का इंटरव्यू 1003 उम्मीदवारों के लिए 19 फरवरी से शुरू हुआ था और 15 मार्च, 2024 तक चला था। तीसरे फेज के लिए इंटरव्यू 18 मार्च, 2024 से शुरू हुए थे और 9 अप्रैल, 2024 तक चले थे।

UPSC IAS Result 2024-इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए चेक कर सकेंगे।

- सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट  upsc.gov.in पर जाना होगा।
- अब होम पेज पर  "What’s New" सेक्शन के नीचे "UPSC Civil Service (IAS) exam result" लिंक पर क्लिक करना होगा।
- अब  "Civil Services Mains 2023 Result" लिंक पर क्लिक करना होगा।
- अब आईएएस रिजल्ट तक पहुंचने के लिए, उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड सहित अन्य डिटेल्स दर्ज करनी होगी।
- जिसके बाद रिजल्ट आपके सामने होगा। इसे डाउनलोड कर लीजिए और प्रिंटआउट लेना न भूलें।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें