Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़HTET 202 know Biometric Verification Notice and Candidate List exam centre

HTET 2023: इन उम्मीदवारों को पूरी करनी होगी बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन की प्रक्रिया, वरना नहीं जारी होगा परिणाम

हरियाणा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (HTET) 2023 के लिए बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन का एक नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के साथ उन उम्मीदवारों की लिस्ट भी दी गई है, जिनके लिए बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन की प्रक्रिया

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 18 Dec 2023 08:13 AM
share Share

HTET 2023: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH), भिवानी ने हाल ही में हरियाणा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (HTET) 2023 के लिए बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन से जुड़ा एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार, बोर्ड ने कैडिडेंट बायोमेट्रिक लिस्ट के साथ-साथ बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन की सेंटर लिस्ट जारी कर दी है। जो उम्मीदवार HTET परीक्षा में शामिल हुए थे, वह आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर पूरा नोटिस देख सकते हैं। परीक्षा में हुए  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह परीक्षा सेंटर में अपने एडमिट कार्ड के साथ ओरिजिनल फोटो आइडेंटिटी कार्ड भी लेकर आएं।

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि 02 और 03 दिसंबर को आयोजित  हरियाणा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2023 का परिणाम जल्द ही जारी किय जाएगा। परिणाम घोषित होने से पहले उम्मीदवारों के लिए बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन को पूरा करना अनिवार्य है ”

जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, उन्हें सलाह दी जाती है, वह जल्द से जल्दग
अपनी बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को पूरा कर लें। वहीं उम्मीदवारों की मदद के लिए 17 और 18 दिसंबर, 2023 को राज्य के 22 जिलों में वेरिफिकेशन सेंटर बनाए गए हैं।

इसी के साथ बता दें,  केवल उन आवेदकों को वेरिफिरेशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी जिनके रोल नंबर लिस्ट में दिखाई देते हैं। इन उम्मीदवारों को इस बारे में उनके रजिस्टर्ड ईमेल पते या मोबाइल नंबर के माध्यम से भी मैसेज मिल जाएगा। लिस्ट में शामिल जो उम्मीदवार निर्धारित समय सीमा के भीतर बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन प्रक्रिया को पूरा नहीं करेंगे, उनकी परीक्षा के परिणाम को जारी नहीं किया जाएगा।

HTET 2023 BIOMETRIC LIST: ऐसे चेक कर सकते हैं उम्मीदवारों को लिस्ट

स्टेप 1:  सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  bseh.org.in पर जाना होगा।

स्टेप 2: होमपेज पर  " NEWS" सेक्शन में "Candidate Bio-metric List HTET-2023" और "Center List of Biometric Verification" लिंक पर क्लि करना होगा।

स्टेप 3:  यहां आप उम्मीदवारों की लिस्ट और सेंटर की लिस्ट चेक कर सकते हैं।

स्टेप 4:  आप चाहें तो इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें