Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Case of Amit Shah chariot hitting electric wire: Gehlot government formed committee to investigate

अमित शाह के रथ से बिजली तार टकराने का मामला: गहलोत सरकार ने जांच के लिए बनाई कमेटी

रजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रथ से बिजली तार टकराने के मामले में जांच कमेटी बनाई है। सीएम गहलोत ने जांच कराने का ऐलान किया था। एसीएस गृह ने पत्र भेजा है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरWed, 8 Nov 2023 07:54 AM
share Share

रजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रथ से बिजली तार टकराने के मामले में जांच कमेटी बनाई है। सीएम गहलोत ने जांच कराने का ऐलान किया था। अजमेर संभाग की आयुक्त को जांच सौपी है। हादसे के कारणों की देनी होगी रिपोर्ट। आगे इस तरह के हादसे रोकने के सुझाव सहित पूरी तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। 2 दिन में घटनाक्रम की रिपोर्ट सौंपने के दिए निर्देश दिए है। अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह की ओर से संभागीय आयुक्त को पत्र भेजा है। सीएम गहलोत ने कहा- मैं इसकी जांच कराऊंगा। रथ में कौन लोग बैठे थे। रथ किसका था। मालिक कौन था, और रथ टकरा कैसे गया। सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्था की धरती पर अगर केंद्रीय गृहमंत्री का रथ टकरा जाए तो मेरी चिंता होना स्वाभाविक है। 

बाल-बाल बच गए थे अमित शाह 

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश में चुनावी रैली करने पहुंचे थे। इस दौरान नागौर के परबतसर में मंगलवार को शाह का रथ यानी प्रचार वाली बस बड़े हादसे का शिकार होते होते बची थी। बस सवार सभी लोग उस समय बाल-बाल बच गये जब उनका रक्ष चुनावी रैली के लिए जा रहा था। बस का ऊपरी हिस्सा वहां से गुजर रही बिजली की हाई टेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। तार के छूते ही चिंगारी निकली। चिंगारी के साथ तार टूटकर गिर गया। चिंगारी निकलने और तार टूटते देख रथ के पीछे की अन्य गाड़ियां तुरंत रुक गईं और बिजली काट दी गई। इसके बाद उन्हें अन्य वाहन से रवाना किया गया।

अमित शाह परबतसर पहुंचे थे

अमित शाह इस घटना के बाद दूसरे वाहन से परबतसर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने वहां रैली को संबोधित किया। बिजली के तार से टकराने की घटना तब हुई जब वह रथ में सवार होकर बिदियाद गांव से परबतसर जा रहे थे। घटना के वक्त उनका काफिला एक गली से गुजर रहा था।
केंद्रीय गृह मंत्री शाह मंगलवार को राजस्थान दौरे पर थे। उन्होंने 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में कुचामन, मकराना और नागौर के परबतसर में तीन रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान हुए हादसे का एक वीडियो भी अब सामने आया है।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें