Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Why did R Ashwin remember MS Dhoni on Hardik Pandya statement after the defeat against West Indies

वेस्टइंडीज के खिलाफ हार के बाद हार्दिक पांड्या के बयान पर आर अश्विन को क्यों याद आए एमएस धोनी?

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा था कि कई बार हार अहम होती है।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 16 Aug 2023 04:40 AM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम को हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम की इस सीरीज में हार के बाद से जमकर आलोचना हो रही है। इतना ही नहीं सीरीज गंवाने के बाद हार्दिक पांड्या ने जो बयान दिया, उसको लेकर भी काफी बवाल मचा हुआ है। हार्दिक ने हार के बाद कहा था कि कई बार हार जरूरी होती है, क्योंकि इससे काफी सीखने को मिलता है। टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर आर अश्विन ने इस मामले में हार्दिक का पक्ष लिया है और महेंद्र सिंह धोनी को कोट करते हुए एक किस्सा भी सुनाया है। हालांकि हार्दिक की एक बात अश्विन को बिल्कुल सही नहीं लगी। हार्दिक ने कहा था कि अल्टीमेट गोल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप है, जो वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है और उसमें अभी समय बचा है। अश्विन ने इस पर कहा कि उन्हें नहीं लगता कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा समय बचा है।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर माना कि भारत का वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज गंवाना निराशाजनक था। वेस्टइंडीज की टीम पिछले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई भी नहीं कर पाई थी और इस साल आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भी क्वॉलिफाई नहीं कर पाई है। अश्विन ने कहा, 'मैं किसी के बारे में बात नहीं कर रहा, ना किसी को सपोर्ट कर रहा हूं। ये सब बातें बाद की हैं, लेकिन अगर आप एक यंगस्टर के तौर पर वेस्टइंडीज दौरे पर जा रहे हैं, तो वहां आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। वहां के लोकल प्लेयर्स को वहां की कंडीशन्स बेहतर तरीके से पता होंगी, जबकि विजिटिंग टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।'

अश्विन ने आगे कहा, 'एमएस धोनी और मेरे कुछ कोचों ने यह बात कही है, जब आप हारते हैं, तो आप कई सारी चीजें सीखते हैं, लेकिन जो लोग जीतकर भी सीखते हैं वही लोग चैंपियन बनते हैं।' अश्विन ने इसके अलावा इस सीरीज की पॉजिटिव बातों का भी जिक्र किया, जिसमें सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा का नाम लिया। इसके अलावा अश्विन ने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत के पास टी20 इंटरनेशनल में बैटिंग डेप्थ नहीं है।

ये भी पढ़े:अगर सैमसन लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए तो वे खुद इसके जिम्मेदार होंगे, पूर्व स्पिनर का बड़ा दावा
ये भी पढ़े:सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की दी बड़ी सलाह, बोले- वेस्टइंडीज से हारना कोई शर्म की बात नहीं है, लेकिन यह...

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें