Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़prepaid plan with 300 days validity and daily 2gb data at cost around 2 rs daily - Tech news hindi

₹2 रोज के प्लान में 300 दिन वैलिडिटी, रोज 2GB डेटा; इस रिचार्ज ने की Jio-Airtel की छुट्टी

आज हम आपको एक ऐसे अनोखे प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जो Jio और Airtel जैसी दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों के पास भी नहीं है। इस अनोखे प्लान में आपको रोज 2.65 रुपये के खर्च में पूरे 300 दिन चलेगा।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 22 Dec 2023 06:25 AM
share Share

बजट टाइट है लेकिन लंबी वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान तलाश रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको एक ऐसे अनोखे प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जो Jio और Airtel जैसी दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों के पास भी नहीं है। इस अनोखे प्लान में आपको रोज 2.65 रुपये के खर्च में पूरे 300 दिन की वैलिडिटी मिलेगी, यानी 300 दिन तक रिचार्ज तक झंझट खत्म। हम बात कर रहे हैं BSNL के 797 रुपये के प्रीपेड प्लान की। टेल्को लंबे समय से यह प्लान अपने ग्राहकों को ऑफर कर रहा है। बता दें कि पहले इस प्लान में पूरे 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी, जिसे कंपनी ने घटाकर 300 दिन कर दिया है।

हालांकि, कंपनी ने प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स में कोई फेरबदल नहीं किया है। यह प्लान अभी भी आपके लिए पैसा वसूल साबित हो सकता है, अगर आप बीएसएनएल सिम को सेकेंडरी सिम के तौर पर यूज कर रहे हैं और उसे एक्टिव रखने के लिए बड़ी रकम खर्च नहीं करना चाहते। चलिए डिटेल में बताते हैं इस प्लान में आपको क्या-क्या मिलेगा....

797 रुपये के प्लान में क्या-क्या मिलेगा
बीएसएनएल का 797 रुपये का प्लान अब 300 दिनों की कुल वैलिडिटी के साथ आता है। कीमत और वैलिडिटी के हिसाब से देखा जाए तो प्लान में रोज का खर्च 2.65 रुपये आएगा। प्लान में ग्राहकों को फ्रीबीज के रूप में पहले 60 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ रोज 2GB डेटा भी मिलेगा। डेली डेटा लिमिट खत्म हो जाने के बाद भी आप 40kbps की स्पीड से इंटरनेट यूज करना जारी रख पाएंगे। बाकी बचे 240 दिनों के लिए आपका सिम कार्ड एक्टिव रहेगा, हालांकि इस दौरान आपको कोई फ्रीबीज नहीं मिलेगा। अगर आप डेटा या वॉयस कॉलिंग चाहते हैं, तो आपको अलग से रिचार्ज कराना होगा।

यह प्लान वास्तव में आपके लिए तब एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है, जब आप केवल सिम को एक्टिव रखना चाहते हैं। यह खासतौर से ऐसे लोगों के लिए है, जिन्होंने बीएसएनएल सिम को सेकेंडरी ऑप्शन के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं और प्राइमरी ऑप्शन के रूप में उनके पास कोई दूसरा सिम कार्ड है।

 

 

(कवर फोटो क्रेडिट-static.vecteezy.com)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें