Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़playing BGMI after PUBG mobile transfer your data before December 31 2021 - Tech news hindi

PUBG मोबाइल के बाद खेल रहे BGMI? 31 दिसंबर तक कर लें ये काम, नहीं तो होगा नुकसान

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) गेम को पिछले साल जब बैन किया गया था, यह युवाओं के बीच काफी पॉप्युलर हो चुका था। अब इस साल कंपनी ने इसी तरह का नया गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) लॉन्च किया। बड़ी...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 6 Dec 2021 03:18 AM
share Share

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) गेम को पिछले साल जब बैन किया गया था, यह युवाओं के बीच काफी पॉप्युलर हो चुका था। अब इस साल कंपनी ने इसी तरह का नया गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) लॉन्च किया। बड़ी संख्या में पबजी फैन्स इस गेम को खेल रहे हैं। कंपनी ने यूजर्स को अपना पबजी डेटा ट्रांसफर करने की सुविधा भी दी है, हालांकि कई यूजर्स ने अब तक ऐसा नहीं किया। ऐसे यूजर्स को कंपनी ने 31 दिसंबर 2021 तक का समय दिया है, नहीं तो उनका पुराना डेटा नहीं मिल पाएगा। 

डेटा में क्या-क्या ट्रांसफर होगा?
खिलाड़ियों को अपने नए बीजीएमआई अकाउंट में PUBG मोबाइल डेटा ट्रांसफर करने का विकल्प दिया गया है। डेटा में सभी रैंकिंग, रिवॉर्ड के साथ-साथ इन-गेम आइटम जैसे कि आउटफिट, हथियार और बहुत कुछ शामिल हैं। गेम की डिवेलपर Krafton ने कहा, "जिन्होंने पहले PUBG मोबाइल Normdic Map: Livik खेला है, उन्हें ज्यादा बेहतर अनुभव देने के लिए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कुछ डेटा को प्रायर ऐप खाते से नए ऐप में ट्रांसफर करेगा।" अगर आपने अभी भी अपना डेटा ट्रांसफर नहीं किया है, तो इंतजार न करें।

इस तरह ट्रांसफर करें PUBG Mobile डेटा
PUBG Mobile का डेटा BGMI में ट्रांसफर करने का तरीका बेहद आसान है। इसके लिए आपको BGMI ऐप की Settings में जाना होगा और Account transfer पर क्लिक करना होगा। इसके बाद ट्रांसफर डेटा के लिए अनुमति देने के लिए proceed करें। आपको बस उसी क्रेडेंशियल के साथ बीजीएमआई में लॉग इन करना होगा जो आपने पबजी मोबाइल में इस्तेमाल किया था, चाहे वह फेसबुक, ट्विटर या कोई अन्य लॉगिन विकल्प हो।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने पहले ही घोषणा कर है कि 5 नवंबर से एंड्रॉइड डिवाइसों के एम्बेडेड ब्राउज़र पर सभी फेसबुक लॉगिन डिएक्टिवेट कर दिए जाएंगे। ऐसा फेसबुक की एक पॉलिसी अपडेट के चलते करना पड़ रहा है। जिन खिलाड़ियों के स्मार्टफोन में फेसबुक ऐप है, वे अब अपने फेसबुक अकाउंट से लॉग इन कर सकते हैं। यह एक गेम से दूसरे गेम में डेटा ट्रांसफर करते समय भी लागू होगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें