Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़free 4gb data for users this diwali if they upgrade to bsnl 4g sim - Tech news hindi

बल्ले-बल्ले.. एकदम Free मिल रहा है 4GB डाटा; दिवाली ऑफर में यूजर्स की मौज

2G या 3G सेवाएं इस्तेमाल करने वाले BSNL यूजर्स अगर 4G सिम पर अपग्रेड करते हैं तो उन्हें 4GB डाटा एकदम फ्री दिया जा रहा है। इसके अलावा दिवाली ऑफर्स का फायदा भी कंपनी सब्सक्राइबर्स को दे रही है।

Admin लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 6 Nov 2023 04:30 AM
share Share

सरकार की ओनरशिप वाली टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओर से सब्सक्राइबर्स को दिवाली पर खास तोहफा दिया जा रहा है। अगर इसके यूजर्स अपने 2G या 3G सिम को 4G में अपग्रेड करते हैं तो उन्हें 4GB डाटा एकदम फ्री दिया जाएगा। इस तरह कंपनी की कोशिश ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को लेटेस्ट कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी से जोड़ने की है। 

BSNL आंध्र प्रदेश ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में बताया है कि पुराने नेटवर्क से फ्री में 4G पर अपग्रेड करने का विकल्प सब्सक्राइबर्स को दिया जा रहा है। ऐसा करने की स्थिति में उन्हें बिना किसी अतिरिक्त भुगतान के 4GB फ्री डाटा का फायदा दिया जाएगा। यह फ्री डाटा यूजर्स को तीन महीने की वैलिडिटी के साथ मिलेगा, यानी वे तीन महीने के अंदर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

फ्री में ऐसे करें 4G सिम अपग्रेड
कंपनी के हाई-स्पीड नेटवर्क का फायदा चाहिए तो आपको 4G सिम पर अपग्रेड कर लेना चाहिए। BSNL ने बताया है कि ग्राहक ऐसा नजदीकी BSNL कस्टमर सर्विस सेंटर, फ्रेंचाइजी, रीटेलर या फिर DSA पर जाकर कर सकते हैं। अपना सिम टाइप पता करने के लिए 'SIM' लिखकर 54040 पर SMS भेजें। रिप्लाइ में 3G लिखकर आता है तो आप फ्री में सिम 4G पर अपग्रेड करवा सकते हैं।

पाएं खास दिवाली ऑफर्स भी
टेलिकॉम कंपनी हाल ही में दो फेस्टिव सीजन ऑफर्स भी लेकर आई है, जिनका फायदा यूजर्स को 'BSNL Selfcare App' के जरिए मिलेगा। इन ऑफर्स में 349 रुपये और उससे ज्यादा कीमत वाले कुछ रीचार्ज प्लान्स पर 2 पर्सेंट डिस्काउंट और साथ में 3GB अतिरिक्त फ्री डाटा शामिल है। फ्री डाटा और छूट का फायदा STV 251, 299, 398, 499, 599 और PV 666 पर 21 अक्टूबर के बाद से मिल रहा है।

रोलआउट हो रही हैं 4G सेवाएं
IT और टेलिकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि दिवाली के बाद से देश के अन्य क्षेत्रों में भी बड़े स्तर पर BSNL के 4G इंफ्रास्ट्रक्चर और लेटेस्ट कनेक्टिविटी का फायदा यूजर्स को मिलने लगेगा। यही वजह है कि कंपनी ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को 4G सिम पर अपग्रेड करने के लिए कह रहा है, जिससे रोलआउट के साथ ही उन्हें बेहतर सेवाओं का फायदा दिया जा सके। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें