Notification Icon
Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़bsnl is offering free 200 rupees talktime to limited users here is why - Tech news hindi

मजे ही मजे, नए साल से पहले मिल रहा 200 रुपये का फ्री टॉकटाइम; मत चूको मौका

टेलिकॉम कंपनी BSNL की ओर से तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में सब्सक्राइबर्स को फ्री टॉकटाइम का फायदा दिया जा रहा है। कंपनी 200 रुपये का फ्री टॉकटाइम बाढ़ में फंसे यूजर्स को दे रही है।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 27 Dec 2023 08:16 AM
share Share

नए साल से पहले टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओर से सब्सक्राइबर्स को बड़ा तोहफा दिया जा रहा है। कंपनी चुनिंदा ग्राहकों को एकदम फ्री में 200 रुपये का फ्री टॉकटाइम दे रही है और इस ऑफर का फायदा 29 दिसंबर तक ही मिल रहा है। दरअसल, कंपनी केवल सीमित क्षेत्र में अपने यूजर्स को यह फ्री टॉकटाइम एक खास वजह से दे रही है। 

BSNL अपने उन सब्सक्राइबर्स को 200 रुपये का फ्री टॉकटाइम ऑफर कर रहा है, जो तमिलनाडु के थूथूकुडी जिले में रहते हैं। दरअसल, तमिलनाडु के दक्षिणी जिले हिंद महासागर में उठे कोमरिन चक्रवात के चलते भयंकर बारिश से प्रभावित हैं और बाढ़ का शिकार हो गए हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अपने सब्सक्राइबर्स को राहत देने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। 

अपने ग्राहकों तक मदद पहुंचा रही कंपनी
भारत संचार निगम लिमिटेड के जो भी सब्सक्राइबर्स बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे हैं, उन्हें बिना कोई अतिरिक्त कदम उठाए या प्रक्रिया का हिस्सा बने ही टॉकटाइम का फायदा दिया जा रहा है। यह बेनिफिट 25 दिसंबर से 29 सितंबर के बीच मिल रहा है। इसके अलावा नेटवर्क रीस्टोर करते हुए कंपनी अपने ग्राहकों को मदद पहुंचा रही है। 

अन्य टेलिकॉम कंपनियों के लिए नेटवर्क
BSNL ने बाढ़ की मार झेल रहे क्षेत्रों में इंट्रा-सर्कल रोमिंग (ICR) का फायदा देने की घोषणा की है। इसका फायदा अन्य कंपनियों या टेलिकॉम ऑपरेटर्स की सेवाएं इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को मिलेगा। ICR के साथ बाकी कंपनियों भी BSNL का नेटवर्क इस्तेमाल कर सकेंगे, जिससे उनके सब्सक्राइबर्स को बाकियों से जुड़े रहने और मदद मंगवाने में दिक्कत ना आए। 

यह भी पढ़ें: करोड़ों Jio-Airtel यूजर्स के लिए ट्रिक, 250 रुपये से कम में अनलिमिटेड डेली डाटा
 
बता दें, बेस ट्रांस-रिसीवर स्टेशंस (BTS) को बाढ़ जैसी स्थिति में नुकसान से बचाने के लिए BSNL ने इन्हें ग्राउंड लेवल से चार फीट ऊपर रखा है। यही वजह है कि करीब 70 पर्सेंट BTS को बाढ़ के दौरान नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि कंपनी के ऑप्टिकल फाइबर केबल (OFC) नेटवर्क को जरूर क्षति पहुंची है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें