Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़75 days validity prepaid plan under rs 500 offer 150gb data and free calls - Tech news hindi

पूरे 75 दिन No रिचार्ज, ₹6 रोज के इस प्लान में 150GB डेटा और फ्री कॉल्स

BSNL के पास आपके लिए लंबी वैलिडिटी वाला एक सस्ता प्रीपेड प्लान है। यह सस्ता प्लान पूरे 75 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें रोज 2GB डेटा भी मिलता है। प्लान की कीमत 500 रुपये से भी कम है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 2 Dec 2023 05:24 AM
share Share

बार-बार का रिचार्ज का झंझट नहीं चाहते तो BSNL के पास आपके लिए लंबी वैलिडिटी वाला एक सस्ता प्रीपेड प्लान है। यह प्लान चुनने के बाद, आपको 75 दिनों कर रिचार्ज नहीं कराना होगा क्योंकि यह सस्ता प्लान पूरे 75 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में रोज 2GB डेटा भी मिलता है। और आपको जानकर हैरानी होगी कि इसकी कीमत 500 रुपये से भी कम है। चलिए डिटेल में बताते हैं इस प्लान के बारे में सबकुछ....

बीएसएनएल का 499 रुपये प्रीपेड प्लान
हम बीएसएनएल के 499 रुपये के प्रीपेड प्लान के बारे में बात कर रहे हैं। यह प्लान पूरे 75 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में ट्रूली अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 100 एसएमएस और 2GB डेली डेटा मिलता है, यानी पूरी वैलिडिटी के दौरान आपको कुल 150GB डेटा मिलेगा। मान लीजिए अगर आप डेली मिलने वाला 2GB डेटा पूरा खत्म कर लेते हैं, तो भी आप 40Kbps की स्पीड क साथ इंटरनेट यूज करना जारी रख सकते हैं। इस प्लान में एडिशनल बेनिफिट्स के तौर पर बीएसएनएल ट्यून्स, जिंग और GAMIUM प्रीमियम सब्सक्रिप्शन शामिल है। किसी दिन 2GB डेटा के बाद, उपभोक्ता के लिए स्पीड घटकर 40 Kbps रह जाएगी। 

एयरटेल के 499 रुपये के प्लान में क्या मिलता है
बता दें कि एयरटेल के पास भी 499 रुपये का प्रीपेड प्लान है, लेकिन यह प्लान केवल 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें डेली 3GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस मिलते हैं। एडिशनल बेनिफिट्स के तौर पर प्लान में Airtel Xstreal Play (Unlock 10+ OTT), 3 महीने के लिए Disney+ Hotstar, अनलिमिटेड 5G डेटा, अपोलो 24/7 और फ्री हैलोट्यून्स और विंक म्यूजिक जैसे बेनिफिट्स शामिल हैं। 84 दिनों की वैलिडिटी वाला एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान 455 रुपये का है लेकिन इसमें केवल 6GB बल्क डेटा मिलता है। इसके अलावा, 77 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान 666 रुपये का है।

लॉन्च होने वाला है BSNL का 4G नेटवर्क
उम्मीद है कि बीएसएनएल पंजाब और दक्षिण भारत के कुछ अन्य राज्यों में 4G लॉन्च करेगा। सीएमडी पीके पुरवार ने कहा कि जून 2024 तक, बीएसएनएल अपना 4G रोलआउट पूरा कर लेगा और फिर अपना ध्यान 5G पर केंद्रित कर देगा। FY24 की दूसरी तिमाही में, बीएसएनएल ने 1484 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया। टेल्को का शुद्ध घाटा पहली तिमाही में दर्ज की गई राशि के अनुरूप ही रहा।

आपके क्षेत्र में बीएसएनएल का 499 रुपये प्रीपेड प्लान उपलब्ध है या नहीं, इस लिंक पर जाकर चेक कर सकते हैं।

 

 

(स्टोरी क्रेडिट- टेलीकॉमटॉक)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें