Hindi Newsकरियर न्यूज़UPTET 2022: HC seeks answers from government and exam regulator regarding wrong questions of UP TET 2021

UPTET 2022:यूपी टीईटी 2021 के गलत प्रश्नों को लेकर HC ने सरकार और परीक्षा नियामक से दो सप्ताह में जवाब मांगा

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने UP-TET, 2021 के सवालों के गलत जवाब पर यूपी सरकार और सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज से जवाब तलब किया है। अब इस याचिका पर 25 मई को सुनवाई होगी। सरकार को दो हफ्ते में जवाब

Anuradha Pandey विधि संवाददाता, प्रयागराजFri, 29 April 2022 01:45 AM
share Share

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी टीईटी 2021 के प्रश्नों के गलत उत्तरों को लेकर दाखिल याचिका पर राज्य सरकार व सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी से दो सप्ताह में जवाब मांगा है। यह आदेश न्यायमूर्ति राजीव जोशी ने दीक्षा सिंह व सात अन्य की याचिका पर दिया है। 
याचिका में कहा गया है कि प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक भर्ती के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 2017 के प्रश्नों के उत्तर बदलकर उन्हें 2021 में पूछा है। प्रश्नों के उत्तर गलत हैं। साथ ही पाठ्यक्रम के बाहर के प्रश्न भी हैं। मांग की गई है कि हाईलेवल कमेटी से  शिकायत का निस्तारण कराया जाए और याचियों को ग़लत प्रश्नों के उत्तरों का ग्रेस मार्क्स दिया जाए। साथ ही जब तक याचिका निस्तारित नहीं हो जाती, तब तक भर्ती पर रोक लगाई जाए।
कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है और कहा है कि परिणाम याचिका के निर्णय पर निर्भर करेगा। याचियों का कहना है कि 2017 की उत्तर कुंजी को चुनौती दी गई थी। 14 प्रश्न गलत पाए गए थे। उन्हीं प्रश्नों को उत्तर में बदलाव कर दोबारा दिया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें