Hindi Newsकरियर न्यूज़UPTET 2021 : Ban on releasing up tet certificates to passed BEd degree holders increased

UPTET 2021 : यूपीटीईटी पास बीएड डिग्री धारकों को सर्टिफिकेट जारी करने पर रोक बढ़ी

कोर्ट ने यूपी टीईटी उत्तीर्ण बीएड डिग्री धारकों को पात्रता प्रमाण पत्र जारी करने पर लगाई गई रोक बरकरार रखी है। कोर्ट ने मामले में स्थगन आदेश बढ़ाते हुए एनसीटीई को 14 जुलाई तक जवाब दाखिल करने को कहा है

UPTET 2021 : यूपीटीईटी पास बीएड डिग्री धारकों को सर्टिफिकेट जारी करने पर रोक बढ़ी
Pankaj Vijay विधि संवाददाता, प्रयागराजWed, 18 May 2022 02:06 AM
हमें फॉलो करें

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी टीईटी उत्तीर्ण बीएड डिग्री धारकों को पात्रता प्रमाण पत्र जारी करने पर लगाई गई रोक बरकरार रखी है। कोर्ट ने मामले में स्थगन आदेश बढ़ाते हुए एनसीटीई को 14 जुलाई तक जवाब दाखिल करने को कहा है। यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ ने प्रतीक मिश्र व चार अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है। 

इसके पहले कोर्ट ने 12 मई को हुई सुनवाई में राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले को देखते हुए सरकार से जानकारी मांगी थी। साथ ही यूपी टेट उत्तीर्ण बीएड डिग्री धारकों को पात्रता प्रमाण पत्र जारी करने पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने सरकार से पूछा था कि राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले को देखते हुए क्या सरकार ने कोई निर्देश जारी किया है। मंगलवार को सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से कहा गया कि एनसीटीई जब तक नोटिफिकेशन जारी नहीं करेगी, वह कुछ नहीं कर सकती। 

इस पर कोर्ट ने एनसीटीई को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने को कहा है। मामले की सुनवाई अब जुलाई में होगी।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें