Hindi Newsकरियर न्यूज़CBSE Results 2022: CBSE Class 10 12 Term-2 Result to declare in the last week of July

CBSE Results 2022 : सीबीएसई कक्षा 10, 12 टर्म-2 रिजल्ट जुलाई के आखिरी हफ्ते में

CBSE Results 2022 : सीबीएसई टर्म-2 रिजल्ट को लेकर छात्रों को बेसब्री से इंतजार है। इधर सोशल मीडिया पर रिजल्ट में देरी को लेकर सीबीएसई बोर्ड छात्रों से सावधान रहने को कहा है। सीबीएसई रिजल्ट जुलाई के आख

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 5 July 2022 02:02 PM
share Share

CBSE Results 2022 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की कक्षा 10, 12 टर्म-2 रिजल्ट जुलाई के आखिरी हफ्ते में घोषित किया जाएगा। इसकी डेट भी जल्द घोषित की जा सकती है। सीबीएसई 10वीं व 12वीं के छात्र रिजल्ट जारी किए जाने  को लेकर इंतजार में हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सीबीएसई 10वीं, 12वीं का रिजल्ट पहले से तय शेड्यूल के अनुसार, जुलाई के आखिरी हफ्ते में जारी किया जाएगा।

एजेंसी ने यह भी कहा  कि पिछले दो साल की कोरोना की चुनौतियों का सामना करने  के बावजूद इस साल सीबीएसई बोर्ड जल्दी रिजल्ट जारी करने  जा रहा है। इस साल सीबीएसई की परीक्षाएं देर से  शुरू हुई थीं और इन्हें 50 दिन के अंदर पूरा कराया गया है। सीबीएसई रिजल्ट डेट को  लेकर अधिकारियों ने बताया कि छात्र सोशल मीडिया पर चल रहीं  अफवाहों व कयासों पर भरोसा न करें। अधिकारियों ने यह भी कहा कि सभी कॉलेज व विश्वविद्यालय सीबीएसई रिजल्ट जारी होने के बाद एडमिशन प्रक्रिया की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। इसलिए छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

सोशल मीडिया पर छलका दर्द:
सीबीएसई 10वीं व 12वीं के छात्र टर्म-2 परीक्षा के रिजल्ट को लेकर लगातार सोशल मीडिया पर अपनी आवाज उठा रहे हैं। कुछ लोग तो सीबीएसई रिजल्ट लेकर ट्विटर पर (#CBSResult) के साथ फनी मीम्स शेयर कर अपनी बात कह रहे हैं। कई छात्र तो रिजल्ट में देरी के कारण कॉलेजों व अन्य संस्थानों में एडमिशन को लेकर चिंता जता रहे हैं।

सीबीएसई टर्म-2 परीक्षा के नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों cbseresults.nic.in, results.gov.in, digilocker.gov.in और अन्य वेबसाइटों पर जारी किया जाएगा। सीबीएसई टर्म-2 10वीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से 24 मई तक और कक्षा 12 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से 15 जून तक आयोजित की गई थीं। दोनों कक्षाओं की परीक्षाओं में करीब 35 लाख छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें