Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Yogi Adityanath said First bullets were fired on Ram devotees today they are being felicitated

पहले रामभक्तों पर चलती गोलियां, आज होती है आवभगत; पूर्वांचल में बोले योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आजमगढ़ में कहा कि पिछली सरकारों में रामभक्तों के ऊपर गोलियां चलती थीं। लेकिन अब अयोध्या में राम भक्तों की आवभगत होती है।

Pawan Kumar Sharma भाषा, आजमगढ़ जौनपुरSun, 19 May 2024 10:52 AM
share Share

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों के दौरान रामभक्तों पर गोलियां चलती थीं, मगर आज अयोध्या में राम भक्तों की आवभगत होती है। दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मेहनगर में आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल 'निरहुआ' और जौनपुर में भाजपा उम्मीदवार कृपाशंकर सिंह के समर्थन में आयोजित अलग-अलग चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। 

सीएम योगी ने कहा, “पहले आजमगढ़ की पहचान आतंक के गढ़ की बना दी गई थी, देश में कहीं भी आतंकी धमाके होते थे तो आजमगढ़ का नाम आता था लेकिन बीते 10 साल में कहीं कोई आतंकी घटना नहीं हुई। आज तो पटाखा भी जोर से फट जाए तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है। हमें आजमगढ़ को अभी बहुत कुछ देना है, इसे एक औद्योगिक सिटी बनाना है। यह फिल्म सिटी का केंद्र बनेगा जहां से ढेर सारे ‘निरहुआ’ और आम्रपाली दुबे (अभिनेत्री) जैसे कलाकार निकलेंगे।” सपा पर निशाना साधते हुए कहा, “वो लोग यहां पिकनिक मनाने आ रहे हैं और चुनाव बाद घूमने के लिए ब्रिटेन चले जाएंगे, क्योंकि वो बड़े लोग हैं। आपको अपने बीच का जनप्रतिनिधि चुनना होगा।”

मुख्यमंत्री ने वर्तमान सांसद और लोकसभा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' की तरीफ करते हुए कहा कि दो साल में निरहुआ ने आजमगढ़ के लिए जितना कार्य किया है उतना काम कोई भी जनप्रतिनिधि नहीं कर सकता। योगी ने कहा कि छठे चरण में आपको देश में सरकार बनाने के लिए अपना प्रतिनिधि चुनकर भेजना है। चार चरणों के चुनावी रुझान और विपक्ष में मची खलबली और बौखलाहट उनकी हार को स्पष्ट प्रदर्शित करती है।

योगी ने कहा कि आप देश में कहीं भी चले जाइए, समाजवादी पार्टी के नेता को हर व्यक्ति शक की निगाह से देखता है और लोग मानते हैं कि ये शरीफ तो नहीं होगा, जरूर कोई गुंडा बदमाश होगा। यही वजह है कि सपा के समर्थक की तलाशी शुरू हो जाती है, लोग समझते हैं कि यह कुछ गड़बड़ करने आया होगा। उन्होंने कहा कि आज आजमगढ़ के लोगों को शक की निगाहों से नहीं देखा जाता और पहचान का संकट खत्म हो चुका है। मोदी ने देश की तकदीर और तस्वीर को बदल दिया है। इस चुनाव में  सपा की जमानत जब्त करने का काम करना है और मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए दिनेश लाल ‘निरहुआ’ का आजमगढ़ से जीतना जरूरी है।

सपा-कांग्रेस का रूप में रावण का जिन्न आज भी मौजूद

जौनपुर से भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह के पक्ष में शाहगंज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, "सपा और कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी मौजूद है। इनके कारनामे रावण जैसे हैं। कांग्रेस ने कहा था कि राम हुए ही नहीं। इनके बुद्धिदाता कहते हैं कि राम मंदिर भारत में नहीं बनना चाहिए। सपा ने रामभक्तों पर गोली चलवाई। अब इनके महासचिव (प्रोफेसर राम गोपाल यादव) कहते हैं कि राम मंदिर बेकार बना है।"

योगी ने कहा कि इन पर जब प्रभु राम की कृपा नहीं हो रही तो यह ऐसा ही कहेंगे। उन्होंने कहा कि होगा वही, जो रामलला चाहेंगे और रामलला अपने भक्त मोदी को तीसरी बार सत्ता सौंपने का निर्णय ले चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, "भय बिन होई न प्रीति। पाकिस्तान की बोली बदल गई है। उसे पता है कि यह मोदी का भारत है। घर में घुसकर मारता है।"

सपा-कांग्रेस के भीतर औरंगजेब की आत्मा

मुगल काल का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि ‘औरंगजेब’ मुगल सल्तनत का सबसे क्रूर शासक था जिसने अपने भाई की हत्या की और पिता को कैद कर लिया। लोग मानते हैं कि सपा-कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा प्रवेश कर गई है। सपा-कांग्रेस का ‘इंडी’ गठबंधन के रूप में एकजुट होना खतरे की घंटी का संकेत है।

जौनपुर और आजमगढ़ का समीकरण

आजमगढ़ और जौनपुर में छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। आजमगढ़ में निरहुआ के खिलाफ सपा ने पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है। यादव को 2022 के उपचुनाव में निरहुआ ने पराजित किया था। जौनपुर में भाजपा के कृपाशंकर सिंह के मुकाबले विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ से बाबू सिंह कुशवाहा मैदान में हैं। यहां बसपा के मौजूदा सांसद श्‍याम सिंह यादव फिर बसपा के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें