Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Kaiserganj MP Brij Bhushan Singh caught violating the code of conduct notice issued

बृजभूषण शरण सिंह का टिकट फाइनल नहीं, अब एक और परेशानी, आचार संहिता उल्लंघन में फंसे

कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह आचार संहिता के उल्लंघन में फंस गए हैं।मंजूरी लिए बिना एक दर्जन से अधिक वाहनों का काफिला निकालने तथा धारा 144 का उल्लंघन करने के चलते यह कार्रवाई की गई है।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, गोंडाThu, 11 April 2024 05:28 AM
share Share

गोंडा जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का एक और मामला सामने आया है। कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह आचार संहिता के उल्लंघन में  फंस गए हैं।  कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह  के एसडीएम कर्नलगंज की ओर से सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह को गुरुवार को नोटिस जारी किया गया। पहले से मंजूरी लिए बिना एक दर्जन से अधिक वाहनों का काफिला निकालने तथा धारा 144 का उल्लंघन करने के चलते यह कार्रवाई की गई है। उनसे जवाब तलब किया गया है। आपको बता दें कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह की सीट पर बीजेपी ने अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। 

उधर, आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघनमें थानाध्यक्ष कटरा, परसपुर,कर्नलगंज से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। संबंधित थाना प्रभारियों को स्पष्ट करना होगा कि उनके क्षेत्रों में धारा 144 के उल्लंघन के संबंध में सूचना एसडीएम कर्नलगंज के कार्यालय में क्यों उपलब्ध नहीं कराई गई। साथ ही, उन्हें इस प्रकरण में विधिक कार्यवाही कर सूचित करने के भी आदेश दिए गए हैं।

एसडीएम कर्नलगंज भारत भार्गव ने बताया कि विभिन्न माध्यमों से क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक वाहनों के काफिले के साथ भ्रमण किए जाने और कई जगहों पर भारी भीड़ एकत्रित होने की सूचना प्राप्त हुई। इन कार्यक्रमों के लिए प्रशासन से कोई अनुमति जारी नहीं की गई है। जबकि, चुनाव एवं त्योहारों के दृष्टिगत क्षेत्र में धारा 144 लागू है। साथ ही आयोजन के लिए पूर्वानुमति की आवश्यकता है। इस प्रकरण में एफएसटी टीम को भी जांच कर विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। 

जनपद में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का यह तीसरा  मामला दर्ज किया गया है। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने स्पष्ट किया है कि जिला प्रशासन गोंडा आदर्श चुनाव आचार संहिता को प्रभावी रूप से लागू करने के किए प्रतिबद्ध है। इसके उल्लंघन की दशा में कड़ी कार्यवाही होगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें