Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़NEET UG 2024: Rajasthan Youth Congress protests against irregularities in NEET

नीट में गड़बड़ी के खिलाफ राजस्थान यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, विधायक अभिमन्यु पूनिया गिरफ्तार

राजस्थान युवा कांग्रेस ने नीट में गड़बड़ी के खिलाफ प्रदेशभर में प्रदर्शन किया। जयपुर में यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और संगरिया विधायक अभिमन्यु पूनिया के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरThu, 4 July 2024 11:32 AM
share Share

राजस्थान युवा कांग्रेस ने नीट में गड़बड़ी के खिलाफ प्रदेशभर में प्रदर्शन किया। जयपुर में यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और संगरिया विधायक अभिमन्यु पूनिया के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने पूनिया को गिरफ्तार कर लिया। जबरदस्ती स्टेशन से बाहर निकाल दिया।नीट यूजी में धांधली और पेपर लीक के मामले सामने आने के बाद इस परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर गुरुवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने संभाग स्तर पर रेल रोकने का ऐलान किया था। जयपुर में प्रदेशाध्यक्ष और विधायक अभिमन्यु पूनिया के नेतृत्व में कार्यकर्ता गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर बरसात के बीच रेल रोकने पहुंचे। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पटरियों की तरफ बढ़ने से पहले ही प्लेटफॉर्म पर रोक दिया। इस पर कार्यकर्ता प्लेटफॉर्म पर बैठ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

पुलिस ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को प्लेटफॉर्म से भी हटाने की कोशिश की। इस पर अभिमन्यु पूनिया और पुलिस अधिकारियों के बीच बहस भी हुई। बाद में पुलिस अभिमन्यु पूनिया और अन्य कार्यकर्ताओं को जबरन उठाकर ले गई। प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में दी गिरफ्तारी: विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने अभिमन्यु पूनिया समेत युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें बाद में थाने ले जाया गया। इस दौरान विधायक अभिमन्यु पूनिया ने कहा, NEET परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस ने प्रदेश में संभाग स्तर पर रेल रोको आंदोलन किया है। देशभर में NEET को लेकर न सिर्फ विपक्ष बल्कि हजारों स्टूडेंट सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं।

अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि NEET परीक्षा के मुद्दे पर सरकार हठधर्मिता पर अड़ी है। भाजपा नेताओं ने युवाओं से जुड़े इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है। आज इनका कोई भी नेता न तो कुछ बोल रहा है और ना ही सामने आकर किसी ने अभी तक इसकी जिम्मेदारी ली है। उन्होंने मांग की है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को इस पूरे मामले की जिम्मेदारी लेते हुए नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से भी इस मामले में बयान देने की मांग की है।


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें