Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Bhajanlal cabinet meeting: CM Bhajanlal called a cabinet meeting tomorrow know what is the agenda

भजनलाल शर्मा ने कल बुलाई कैबिनेट की बैठक, जानिए क्या है एजेंडा 

राजस्थान की मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में कल यानी 3 अगस्त को कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक होगी। माना जा रहा है कि कैबिनेट की मीटिंग नीतिगत निर्णय लिए जा सकते है। एजेंडा जारी नहीं किया।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरFri, 2 Aug 2024 07:04 AM
share Share

राजस्थान की मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में कल यानी 3 अगस्त को कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक होगी। इस बैठक में बजट क्रियान्वयन के साथ राजस्थान राइजिंग इन्वेस्टमेंट समिट और प्रदेश में बारिश से उत्पन्न स्थिति सहित अन्य विभागों के प्रस्तावों को लेकर भी चर्चा होगी। हालांकि, कैबिनेट मीटिंग का आधिकारिक एजेंडा जारी नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि नीतिगत अहम निर्णय लिए जा सकते है।

सूत्रों के अनुसार शाम 5 बजे कैबिनेट की बैठक तो शाम 5:30 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। सूत्रों की माने तो मीटिंग में 9 से 11 दिसंबर को होने वाले राजस्थान राइजिंग इन्वेस्टमेंट समिट, इसकी तैयारियों की समीक्षा हो सकती है। इसके साथ प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से हुए हालात की समीक्षा करके आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा सकते हैं। इसके साथ प्रभारी मंत्रियों और प्रभारी सचिवों को जिलों में दौरे, निरीक्षण करके नुकसान का आकलन करने और राहत देने के निर्देश दिए जा सकते है।

इसके साथ उद्योगों को भूमि आवंटन से जुड़े मसले हल करने और कस्टमाइज पैकेज देने से जुड़े बिंदुओं को लेकर हो विचार हो सकता है। साथ ही विभागों के संभावित उद्घाटन कार्यक्रमों को लेकर विचार हो सकता है। अन्य नीतिगत मुद्दों पर निर्णय संभव है. कैबिनेट की बैठक में खास तौर से सभी मंत्री परिषद के सदस्यों को बजट का लाभ आम जनता तक पहुंचाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी हो सकते हैं। इसमें जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में आम जनता के साथ जुड़वा रखें, बजट योजना से पात्र व्यक्तियों को जोड़ने के लिए निर्देश दिए जा सकते हैं। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें