Hindi Newsविदेश न्यूज़justin trudeau plane was full of cocaine what says canada pmo - International news in Hindi

जस्टिन ट्रूडो के विमान में लदा था कोकीन? क्या बोला कनाडा का PMO, मीडिया पर भी तंज

जस्टिन ट्रूडो के विमान में कोकीन लदे होने की खबरों को लेकर कनाडा के पीएमओ की ओर से प्रतिक्रिया आई है। जस्टिन ट्रूडो के दफ्तर ने ऐसी खबरों को खारिज किया है और ऐसी भ्रम फैलाने का उदाहरण बताया है।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, ओटावाFri, 29 Sep 2023 12:40 PM
share Share

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो जी-20 समिट में शामिल होने के लिए जब भारत आए थे तो उनका प्लेन कोकीन से लदा हुआ था। पूर्व राजनयिक दीपक वोहरा ने पिछले दिनों ऐसा आरोप लगाया था और कई मीडिया रिपोर्ट्स में इसका जिक्र हुआ था। अब कनाडा के पीएमओ की ओर से इस पर प्रतिक्रिया आई है। जस्टिन ट्रूडो के दफ्तर ने ऐसी खबरों को खारिज किया है। कनाडा के पीएमओ ने कहा, 'यह पूरी तरह से गलत है और इस बात का उदाहरण है कि कैसे मीडिया रिपोर्टिंग के जरिए भ्रम फैलाया जा सकता है।'

कनाडा पीएमओ ने टोरंटो सन को दिए बयान में यह जानकारी दी है। दरअसल पूर्व राजनयिक दीपक वोहरा ने एक टीवी चैनल से बातचीत में सनसनीखेज दावा किया था कि जस्टिन ट्रूडो के प्लेन में कोकीन लदा हुआ था। इसी के चलते वह दो दिनों तक अपने कमरे में ही बंद रहे। दीपक वोहरा सूडान में भारत के राजनयिक थे। 

वोहरा ने यह भी आरोप लगाया कि जस्टिन ट्रूडो एक छोटे बच्चे की तरह व्यवहार करते हैं और कहा कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय संबंधों के बारे में बहुत कम जानकारी है। उन्होंने कहा, ''मेरी पत्नी ने उन्हें दिल्ली हवाई अड्डे पर देखा और कहा कि ट्रूडो उदास और तनावग्रस्त दिख रहे थे। हमें इसका कारण नहीं पता। मैं वास्तविकता नहीं जानता, लेकिन सोशल मीडिया और कुछ 'विश्वसनीय अफवाहें' बताती हैं कि उनका विमान कोकीन से भरा हुआ था।'' वोहरा ने आगे कहा, ''वह राष्ट्रपति के रात्रिभोज में भी शामिल नहीं हुए क्योंकि कुछ लोगों का कहना है कि नशीली दवाओं के सेवन के कारण वह अपने होश में नहीं थे।'' उन्होंने आगे कहा, "वह अकेले हो गए हैं। वह अब यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह एक कनाडाई रेम्बो हैं और उनकी मौजूदगी में कुछ भी गलत नहीं हो सकता। भारत ने कनाडा में वीजा सेवाओं को निलंबित करके सही काम किया है।" वोहरा की यह क्लिप सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी और इसी वजह से अब कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह बयान जारी किया है।

कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित किए गए जी-20 समिट के लिए आए थे। इस समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन समेत तमाम राष्ट्रों के प्रमुख नेता शामिल हुए थे। हालांकि, ट्रूडो के विमान में खराबी आने की वजह से उन्हें तय समय से ज्यादा भारत में रुकना पड़ गया था। समिट में पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान भी उन्हें कनाडा में बढ़ रहे खालिस्तानी प्रदर्शनों को लेकर सख्त चेतावनी दी गई थी। वतन वापसी के बाद खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कनाडा ने भारत का हाथ होने की संभावना जताई, जिसे भारत ने पूरी तरह से खारिज कर दिया। इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच रिश्ते तल्ख हो गए हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें