Notification Icon
Hindi Newsविदेश न्यूज़imran khan in jail updates wife bushra bibi says he spents night to removing insects from hair - International news in Hindi

जेल में इमरान खान के हाल जानवरों से भी बदतर, बालों से कीड़े निकालने में कट रही रातें: बुशरा बीबी

बुशरा बीबी ने आरोप लगाया कि उनके पति इमरान खान की जान को खतरा है। उन्हें बेहद अमानवीय परिस्थितियों में रखा जा रहा है। उनके बालों में कीड़े लग गए हैं। वो ठीक से चल भी नहीं पा रहे हैं।

Gaurav Kala भाषा, इस्लामाबादSun, 21 July 2024 01:32 PM
share Share

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने आरोप लगाया कि इमरान खान की जान को खतरा है। उन्हें बेहद अमानवीय परिस्थितियों में रखा गया है। जहां उन्हें गंदा खाना दिया जा रहा है। वो ठीक से चल भी नहीं पा रहे हैं। हालत ये हो गई कि रातभर उन्हें अपने बालों से कीड़े निकालने पड़ रहे हैं। इमरान खान रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद हैं। शहबाज शरीफ सरकार के आदेश पर इमरान खान पर भ्रष्टाचार समेत 200 से अधिक मामले दर्ज हैं। 

अपने पति की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता जताते हुए बुशरा बीबी ने आरोप लगाया कि इमरान खान को अमानवीय परिस्थितियों में रखा गया है तथा खाने के लिए दूषित भोजन दिया जाता है। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को जेल में संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत में बुशरा ने अपनी जान के लिए भी खतरा बताया।

बुशरा के अनुसार, उन पिछली घटनाओं के मद्देनजर खान का जीवन खतरे में है जिनमें उन्हें कथित तौर पर जहर दिया गया और गोली मारी गई। उन्होंने कहा कि इसकी जांच करने के उनके कानूनी अनुरोध का अदालत ने अभी तक समाधान नहीं किया है।

जेल की स्थितियों के बारे में 49 वर्षीय बुशरा ने कहा कि 71 वर्षीय खान को गंदे हालात में रखा गया है और खाने के लिए दूषित भोजन दिया जाता है। उन्होंने कहा कि अटक जेल में मुलाकात के दौरान खान कमजोर दिखाई दे रहे थे और उन्हें रात भर अपने बालों से कीड़े निकालने पड़े।

बुशरा ने दोषी अपराधियों की तुलना में राजनीतिक कैदियों के साथ बुरे व्यवहार की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि अन्य कैदियों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाता है जबकि खान को बुनियादी सुविधाओं के अभाव में संघर्ष करना पड़ता है। गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तारी के बाद से खान रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अडियाला जेल में बंद हैं और उन पर 200 से अधिक मामले दर्ज हैं। इन मामलों में से कुछ में उन्हें दोषी ठहराया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें