Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Harmanpreet Kaur Reveals Why will Team India watch the Sri Lanka vs Pakistan Semifinal After defeating Bangladesh

फिर हम उसके...भारतीय टीम क्यों देखेगी श्रीलंका वर्सेस पाकिस्तान मैच? बांग्लादेश को रौंदकर हरमनप्रीत ने खोला राज

Harmanpreet Kaur on Women's Asia Cup 2024 Semifinal: भारतीय टीम ने महिला एशिया कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने बांग्लादेश को हराया। दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान भिड़ेंगे।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 26 July 2024 12:36 PM
share Share

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने महिला एशिया कप 2024 के फाइनल में जबर्दस्त अंदाज में एंट्री की। भारत ने शुक्रवार को पहले सेमीफाइनल में बांग्लादेश के परखच्चे उड़ा दिए और 10 विकेट से जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने महज 81 रन का टारगेट दिया, जिसे भारत ने 11 ओवर में चेज कर लिया। स्मृति मंधाना ने 55 और शेफाली वर्मा ने नाबाद 26 रन की पारी खेली। बांग्लादेश को रौंदने के बाद भारतीय खिलाड़ी श्रीलंका वर्सेस पाकिस्तान सेमीफाइनल मुकाबला देखेंगे। कप्तान हरनप्रीत ने खुद इसका खुलासा किया है। बता दें कि श्रीलंका और पाकिस्तान में से जो भी टीम दूसरा सेमीफाइल जीतेगी, उसकी 28 जुलाई को फाइनल में भारत से टक्कर होगी।

हरमनप्रीत ने बांग्लादेश को रौंदने के बाद कहा, ''हमारे गेंदबाजों ने शानदार काम किया। हमने टीम मीटिंग में जो भी कहा, उन्होंने वैसा ही किया। जिस तरह से वे गेंदबाजी कर रही हैं, उसपर गर्व है। हमारे ऊपर बहुत दबाव है क्योंकि हमारा एशियाई क्रिकेट में दबदबा है। हमने मैच में चीजों को सरल रखा। हम नेट्स में कड़ी मेहनत करते हैं। गेंदबाज सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ मैदान पर उतरीं। उनके पास अच्छे आइडिया हैं। निरंतरता एक ऐसी चीज है जो हमारे लिए बेहद अहम है। हम वही करना जारी रखना चाहते हैं जो हम कर रहे हैं। हम आज रात श्रीलंका वर्सेस पाकिस्तान मैच देखेंगे। देखते हैं कि कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी और उसके अनुसार तैयारी करेंगे।''

भारत की जीत पर लगभग उसी समय मुहर लग गई थी जब गेंदबाजों ने दांबुला के मैदान पर बांग्लादेश को 8 विकेट पर 80 रन ही बनाने दिए। रेणुका ठाकुर सिंह ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर के स्पेल में 10 रन देकर शुरुआती तीन विकेट झटके दिए, जिसके बाद बांग्लादेश टीम उबर नहीं पाई। रेणुका को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्हें राधा यादव (14 रन पर तीन विकेट) का अच्छा साथ मिला। बांग्लादेश की सात प्लेयर दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं। भारत ने लगातार नौवीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। डिफेंडिंग चैंपियन भारत ने अब तक आठ संस्करणों में से सात जीते है। भारत अब रविवार को आठवीं बार खिताब जीतने की फिराक में होगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें