Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़JEE Advanced 2024 toppers: Bhavya Tiwari from Noida tells how to clear both board and JEE Advanced

JEE Advanced 2024 toppers: नोएडा के भव्य तिवार ने बताया कैसे बोर्ड और जेईई एडवांस्ड दोनों Clear करें

JEE Advanced 2024 toppers: रविवार को जेईई एडवांस्ड के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। जेईई एडवांस्ड में नोएडा के भव्य तिवारी ने ऑल इंडिया रैंक 19 हासिल की है। भव्य के परिवार वालों की खुशी की ठिकाना नहीं है

Anuradha Pandey राजीव मलिक, लखनऊMon, 10 June 2024 08:29 AM
share Share

रविवार को जेईई एडवांस्ड के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। जेईई एडवांस्ड में नोएडा के भव्य तिवारी ने ऑल इंडिया रैंक 19 हासिल की है। भव्य के परिवार वालों की खुशी की ठिकाना नहीं है और ऐसा हो भी क्यो न, घर के लाड़ले ने जेईई एडवांस्ड में 360 में से  323 अंक हासिल किए हैं। यही नहीं जेईई में उनके 99.99 पर्सेंटाइल भी आए थे। भव्य की तैयारी और उनके प्लान ने ही उन्हें इस मुकाम पर खड़ा किया है। इसी को लेकर भव्य भी जेईई की तैयारी करने वालों को सलाह देते हैं कि सिर्फ एनसीईआरटी की किताबों के भरोसे न रहें, इसकी बजाय मॉक टेस्ट भी दें। अपनी तैयारी के आधार पर भव्य ने 

एपीजे स्कूल नोएडा से भव्य ने 12वीं पास की है। अपने तैयारी के बारे में बात करते हुए भव्य बताते हैं कि जैसे ही मैंने जेईई एडवांस्ड एग्जाम दिया, मैं समझ गया था कि मैं टॉप 20 में आऊंगा। मैं आईआईटी बॉम्बे से सीएस करना चाहता हूं, जो मेरा हमेशा से सपना रहा है। 

भव्य बताते हैं कि एक स्टूडेंट्स बोर्ड और जेईई एग्जाम की एक साथ तैयारी कर सकता है। इसलिए अपने आप को एनसीआरटी की किताबों में ही बांधकर न रखें, मॉक टेस्ट भी दें। 
अगर आप फोकस करेंगे तो जेईई एग्जाम और बोर्ड दोनों निकाल लेंगे। जेईई एडवांस जैसी  परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत, लगन से तैयारी करनी चाहिए। लेकिन फोकस करें और सिलेबस की रिविजन भी अच्छे से करें।

भव्य, अपने माता-पिता और छोटे भाई के साथ नोएडा में रहते हैं, लॉन टेनिस और क्रिकेट खेलते हैं और विराट कोहली और जसप्रित बुमरा को अपना आदर्श मानते हैं। उनकी मां बिमला तिवारी एक गृहिणी हैं और उनके पिता अशोक तिवारी एक बिजनेसमैन हैं।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें