Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Bihar News Vietnamese tourist arrested in Mahabodhi Temple carrying three bottles of liquor in a fruit basket

Bihar News: महाबोधि मंदिर में वियतनामी गिरफ्तार, फल की टोकरी में ले जा रहा था शराब की तीन बोतलें

पूजा के लिए बाहर से कार्टन में फल-फूल भेजा जा रहा था जिसमें शराब की तीन बोतल छुपाकर रखी गई थीं। महाबोधि मंदिर के जांच प्वाइंट पर सुरक्षा कर्मियों ने स्कैनर की मदद से उसे पकड़ लिया।

Sudhir Kumar हिंदुस्तान, गयाSat, 28 Oct 2023 05:03 AM
share Share

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। इस बीच भगवान बुद्ध की नगरी बिहार के बोधगया में शुक्रवार की देर शाम तीन बोतल विदेशी शराब के साथ एक वियतनामी श्रद्धालु को पकड़ा गया है। वियतनामी श्रद्धालु त्रुओंग हुई ट्रंग को जांच प्वाइंट पर सुरक्षा कर्मियों ने दबोच लिया। मामला दर्ज कर आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। नाटकीय अंदाज में वह शराब लेकर मंदिर परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था। लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने उसकी चालाकी की पोल खोल दी।

जानकारी के अनुसार शनिवार को महाबोधि मंदिर में पूजा का आयोजन होना था। इसकी तैयारी में वियतनामी श्रद्धालु भी शामिल था। पूजा के लिए बाहर से कार्टन में फल-फूल भेजा जा रहा था जिसमें शराब की तीन बोतल छुपाकर रखी गई थीं। महाबोधि मंदिर के जांच प्वाइंट पर सुरक्षा कर्मियों ने स्कैन किया तो शराब की बोतलें दिखी। फिलहाल वियतनामी श्रद्धालु को शराब के साथ बोधगया पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

इस मामले में एसडीपीओ सौरभ जायसवाल ने बताया कि महाबोधि मंदिर के अंदर एक वियतनामी श्रद्धालु छुपाकर शराब लेकर जा रहा था। सुरक्षा कर्मियों ने मद्य निषेध कानून के तहत कार्रवाई करते हुए उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। अब गिरफ्तार बौद्ध भिक्षु को कोर्ट में पेश किया जाएगा। फिलहाल श्रद्धालु से बोधगया थाने में पुलिस पूछताछ कर रही है।

दरअसल बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में 27 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक विशेष पूजा किया जा रहा है।  इसी पूजा में गिरफ्तार आरोपी पूजा के आयोजक में शामिल है। शराब ले जाने के लिए फलों की टोकरी का गलत इस्तेमाल किया।  पूजा करने के दौरान बाहर से पूजा सामग्री और फल की टोकरी अंदर ले जाया जा रहा था। उसी फल और टोकरी के भीतर तीन बोलत शराब ले जाया जा रहा था। शराब वियतनाम में बना है। लेकिन, महाबोधि मंदिर के सुरक्षा में तैनात जवानों ने स्कैनर के माध्यम से शराब को पकड़ लिया। उसके बाद आरोपी को बोधगया थाने की पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें