Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Farmer Protest BKU Rakesh Tikait mahapanchayat in muzaffarnagar Farmers from UP Uttarakhand Delhi Haryana to attend

यूपी-उत्तराखंड, दिल्ली-हरियाणा के किसान करेंगे महापंचायत, राकेश टिकैत ने दी जानकारी

मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत होगी। इसकी जानकारी राकेश टिकैट ने दी। 17 फरवरी को महापंचायत का आयोजन होगा जिसमें उत्तर प्रदेश समेत उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा के किसान शामिल होंगे।

Srishti Kunj हिन्दुस्तान टीम, लखनऊThu, 15 Feb 2024 05:54 AM
share Share

किसान यूनियन (भाकियू) टिकैत की ओर से संदेश जारी किया है। कहा है कि अभी दिल्ली नहीं जाएंगे 16 को किसानों का भारत बंद रहेगा। वहीं 17 फरवरी को मुजफ्फरनगर में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा जिसमें उत्तर प्रदेश समेत उत्तराखंड, दिल्ली और हरियाणा के किसान भी मौजूद रहेंगे। वहीं जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया भाकियू का कोई कार्यकर्ता पुलिस द्वारा नजरबंद नहीं किया गया न ही कोई भाकियू कार्यकर्ता, पदाधिकारी आंदोलन में भाग लेने दिल्ली जा रहा। भाकियू 16 को बंद की तैयारी में जुटा है।

राकेश टिकैत ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आप सभी किसानों व भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय कार्य समिति के निर्णयानुसार 17 फरवरी 2024 को उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर स्थित किसान भवन सिसौली में मासिक पंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें देश के मौजूदा हालात व आंदोलन कर रहे किसानों पर हो रहे जुल्म को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। इस मासिक पंचायत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा के भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: अब यूपी में ऑपरेशन? बीजेपी राज्‍यसभा के लिए उतारेगी आठवां उम्‍मीदवार; सपा की मुश्किलें बढ़ीं

सरकार बात नहीं मानती तो जयंत हाथ खींच लें: नरेश
भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा पंजाब, के किसान दिल्ली बॉर्डर पर हैं जयंत चौधरी की सरकार बात नही मानती तो वह अपना हाथ खींच लें। नहीं तो फायदे के स्थान पर नुकसान अधिक होगाकिसानों की समस्याओं का जल्द हल निकलना चाहिए। सरकार अच्छे शासक की तरह बात करे।

हापुड़ में टोल पर नाकाबंदी बागपत में पीएसी भी तैनात
वेस्ट यूपी के जिलों में पुलिस सभी किसान संगठनों के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की निगरानी कर रही है। हापुड़ में सीओ आशुतोष शिवम के नेतृत्व में ब्रजघाट के पलवाडा मोड और टोल प्लाजा के साथ दिल्ली लखनऊ हाईवे पर कई जगह पुलिस तैनात रही। बागपत में हरियाणा, गाजियाबाद बॉर्डर, कुंडली बॉर्डर को सील करते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। बुधवार को यहां पर पीएसी तैनात कर दी गई। मुजफ्फरनगर में भाकियू महात्मा टिकैत, महाशक्ति समेत तीन संगठन अभी तक दिल्ली के लिए रवाना नहीं हुए हैं। वहीं राकेश टिकैत ने 17 को सिसौली में रणनीति को बैठक बुलाई है। फेसबुक एकाउंट पर भाकियू कार्यकर्ताओं को यह संदेश दिया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें