Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Police caught minor boy and girl in chittorgarh who fled from Jaipur

जयपुर से भागे नाबालिग लड़का-लड़की को चित्तौड़ में पुलिस ने पकड़ा: 1700 रुपए थे किला घूमे, मौज-मस्ती की, पैसे खत्म हुए तो रेलवे स्टेशन पर डेरा डाला

नाबालिग लड़का व लड़की चित्तौड़गढ़ में पकड़े गए। घर से निकले तो उनके पास 1700 रुपए थे। किला घूमा, खाया पिया और मौज मस्ती की। पैसे खत्म हुए तो चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर ही रहने लगे।

Vishva Gaurav लाइव हिंदुस्तान, चित्तौड़।Sat, 20 Aug 2022 11:22 AM
share Share

राजस्थान की राजधानी जयपुर से भागकर निकले नाबालिग लड़का व लड़की चित्तौड़गढ़ में पकड़े गए। घर से निकले तो उनके पास 1700 रुपए थे। किला घूमा, खाया पिया और मौज मस्ती की। पैसे खत्म हुए तो चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर ही रहने लगे। पुलिस ने पकड़कर उन्हें बाल कल्याण समिति को सौंप दिया। जयपुर वैशाली नगर से बालिका को लेने के लिए परिजन आ गए जबकि किशोर को राजकीय किशोर गृह में रखा गया है।

बाल कल्याण समिति की सदस्य मंजू जैन ने बताया कि किशोर की उम्र 17 साल और बालिका की उम्र 13 साल है। बालक ने अपनी पढ़ाई छोड़ कर नौकरी कर रहा था। इन दोनों को पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर घूमते हुए देखा। कुछ दिनों से वहीं रह रहे थे। रेलवे पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो बताया कि वे घर से बिना बताए जयपुर से यहां आए हैं। 

रेलवे स्टेशन पर ही रह रहे थे दोनों
काउंसलिंग के दौरान बच्चों ने समिति सदस्यों को बताया कि वे दोनों पड़ोसी हैं और काफी समय से साथ हैं। दोनों ही भाग कर यहां आए हैं। किशोर के पास सिर्फ 1700 रुपए थे। दोनों 14 अगस्त से चित्तौड़ में ही हैं। दोनों ने यहां पहुंचकर किला घूमा और खाने पीने में पैसे खर्च कर दिए। पैसे खत्म होने पर रेलवे स्टेशन पर ही रहने लगे। बाल कल्याण समिति ने पता किया तो वैशाली नगर पुलिस स्टेशन पर दोनों के गुमशुदगी का मामला दर्ज है। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। वैशाली नगर थाना पुलिस बालिका के माता पिता को लेकर चित्तौड़गढ़ पहुंची, बालिका को उन्हें सौंप दिया गया। किशोर के परिवार से अभी तक कोई नहीं आया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें