Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़police became a devotee and sitting outside the temple then caught thieves recovered 16 bikes Chittorgarh district rajasthan news

चोरों को दबोचने के लिए भगवान की शरण में पुलिस, भक्त बनकर मंदिर के बाहर बैठी रही; 16 मोटरसाइकिल बरामद

पुलिस ने चोरों से 16 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं जो उन्होंने इन मंदिरों के बाहर से व आसपास के इलाकों से चुराई थी। इन आरोपियों को चित्तौड़गढ़ जिले में बेंगू थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान, उदयुपरMon, 20 June 2022 04:38 AM
share Share

अक्सर अपराध करने वाले यह भूल जाते हैं कि वो चाहे कितने भी शातिर क्यों ना हो कानून के लंबे हाथों से वो ज्यादा दिनों तक बच नहीं सकते। पुलिस ऐसे शातिरों को पकड़ने के लिए अक्सर नई तकनीक या तरकीब का सहारा लेती है और फिर उसे बड़ी कामयाबी भी मिलती है। अब बाइक चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस भगवान के शरण में जा पहुंची और भक्त बनकर चोरों को धर दबोचा। 

दरअसल चित्तौड़गढ़ में स्थित मांडना और जोगणिया माता मंदिर के बाहर से लगातार बाइक चोरी होने से परेशान पुलिस को कई दिनों तक मंदिर के गेट पर भक्त बनकर बैठना पड़ा। आखिरकार जब एक संदिग्ध पकड़ा गया तो पुलिस ने उसके तीन और साथियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने चोरों से 16 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं जो उन्होंने इन मंदिरों के बाहर से व आसपास के इलाकों से चुराई थी। इन आरोपियों को चित्तौड़गढ़ जिले में बेंगू थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, क्षेत्र में स्थित मांडना और जोगणिया माता मंदिर के बाहर से लगातार चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज हो रही थी। चोरों का पता नहीं चलने पर एसएचओ रतन सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इसके बाद पुलिसकर्मियों को सादी वर्दी में कई दिनों तक मंदिर के बाहर गेट पर बैठाया गया और चोरों पर नजर रखी गई।

पुलिस ने बताया कि 18 जून की शाम को एक युवक मंदिर से कुछ ही दूरी पर खड़ी बाइक के आसपास मंडरा रहा था। शक होने पर पुलिस उसे थाने लेकर गई और पूछताछ शुरू की। उसने अपना नाम जयपुर निवासी कालू लाल  बताया। पूछताछ में आरोपी ने अपने साथी नारायण लाल रेगर, विजयपुर निवासी सोनू मेघवाल और बस्सी निवासी जसवंत का नाम भी बताया। पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार किया और बाइक बरामद की।

पहले पकड़ा गया और छूटते ही फिर बाइक चोरी करने लगा

विजयपुर पुलिस के अनुसार आरोपी कालू लाल पहले भी बाइक चोरी के मामले में पकड़ा गया था। जेल से छूटने के बाद वह जोगणिया माता और बनोड़ा बालाजी के क्षेत्र में रहने लगा और यहीं चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगा। बेगूं थानाधिकारी रतन सिंह ने बताया कि आरोपियों ने बेगूं, बानोड़ा बालाजी, जोगणिया माता, चित्तौड़गढ़, कनेरा, मांडलगढ़, भीलवाड़ा, नीमच, एमपी के कई जगहों से बाइके चुराई हैं। 

खेत से बरामद हुई आठ बाइक

पुलिस ने इन आरोपियों से अलग-अलग कंपनियों की 16 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं। इनमें से आठ मोटरसाइकिल जसवंत के खेत पर बने कमरे से, तीन मोटरसाइकिल नारायण के मकान से, दो मोटरसाइकिल कालू के नोहरे से और तीन मोटरसाइकिल सोनू कुमार के मकान से बरामद की गई हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें