Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Govind Singh Dotasara claimed to win bumper seats in Rajasthan to Mallikarjun Kharge

गोविंद सिंह डोटासरा का वादा, राजस्थान में जीत रहे इतनी सीटें; खड़गे को दिया फीडबैक

राजस्थान में इस बार बीजेपी के हैट्रिन नहीं लगने की बात कहीं जा रही है। कांग्रेस और राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि इस बार बीजेपी का तगड़ा झटका लगेगा। डोटासरा ने खड़गे को फीडबैक दिया।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरMon, 3 June 2024 05:32 AM
share Share

राजस्थान में इस बार बीजेपी के हैट्रिन नहीं लगने की बात कहीं जा रही है। कांग्रेस और राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि इस बार बीजेपी का तगड़ा झटका लगेगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को सभी राज्यों के पीसीसी चीफ के साथ वर्चुअल बैठक कर लोकसभा चुनाव का फीडबैक लिया और 4 जून को मतगणना के दौरान सतर्क रहने के निर्देश दिए। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों को लेकर फीडबैक दिया। इस दौरान राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस एक दर्जन सीटों पर जीत रही है। वहीं 6 सीटों पर मुकाबला रहेगा। राजस्थान में मोदी लहर नजर नहीं आई।

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर मजबूती से चुनाव लड़ा। इसी वजह से बेहतर परिणाम सामने आएंगे। कांग्रेस 3 सीटों बांसवाड़ा, सीकर और नागौर पर भी जीत रही है। कुछ सीटों पर कांग्रेस कमजोर रह सकती है, जिसकी समीक्षा चुनाव बाद की जाएगी। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजस्थान को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि देश में इंडिया गठबंधन 295+ सीटों पर जीतेगी। जबकि खरगे ने राजस्थान में 7 सीटों पर इंडिया गठबंधन के जीतने का ऐलान किया था।

भाजपा 3-4 सीटों पर कमजोर

हालांकि इससे पहले भाजपा के दिग्गज भी राजस्थान में तीन-चार सीटों पर हार की संभावना जता चुके हैं। जिसका कारण उन्होंने टिकट वितरण में कमजोर चयन और जातीय समीकरण को मूल आधार माना।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें