Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़CID caught fake liquor factory in Chittorgarh this is how it was busted

CID ने चित्तौड़गढ़ में पकड़ी नकली शराब बनाने की फैक्ट्री, ऐसे हुआ भंडाफोड़

राजस्थान पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले के थाना भदेसर इलाके में एक फार्म हाउस पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापा मार नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरTue, 22 Aug 2023 02:39 PM
share Share

Chittorgarh Crime News: राजस्थान पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले के थाना भदेसर इलाके में एक फार्म हाउस पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापा मार नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। मौके पर पकड़ा गया आरोपी अपने खेत पर स्प्रिट और सेंस की सहायता से नकली शराब बना रोजाना मध्य प्रदेश और स्थानीय स्तर पर सप्लाई कर रहा था। एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि आगामी चुनावों के मद्देनजर शराब की अवैध तस्करी की रोकथाम के लिए स्थानीय पुलिस के अतिरिक्त प्रदेश स्तर पर पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम लगातर संदिग्धों की निगरानी कर रही है। इसी के अंतर्गत कांस्टेबल गोपाल धाबाई व विजय सिंह की सूचना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशा राम चौधरी के सुपरविजन एवं पुलिस निरीक्षक राम सिंह नाथावत मय टीम द्वारा विकसित की गई।

खेत पर नकली शराब की फैक्ट्री बना रखी थी

सूचना पुख्ता होने पर चित्तौड़गढ़ पहुंची सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने थाना भदेसर के सहयोग से गांव मान जी का गुड़ा में लाल सिंह पुत्र फतेह सिंह के फार्म हाउस पर मंगलवार अल सुबह छापा मारा। आरोपी लाल सिंह ने अपने खेत पर नकली शराब की फैक्ट्री बना रखी थी। जहां राजस्थान और मध्य प्रदेश मार्का की की अवैध देशी शराब बनाई जा रही थी। एडीजी एमएन ने बताया कि मौके से पुलिस टीम ने मध्य प्रदेश सप्लाई के लिए तैयार की गई 16 पेटी और स्थानीय स्तर पर सप्लाई के लिए कॉटन काउंटी नाम की 18 देशी शराब के पव्वों की पेटियां बरामद की। इसके अतिरिक्त दो बड़े ड्रमों से करीब 350 लीटर स्प्रिट के साथ करीब 20-20 हजार रैपर, ढक्कन औऱ खाली पव्वे बरामद किए।

अवैध शराब बनाई जाती थी

एडीजी ने बताया कि पूछताछ में सामने आया की फैक्ट्री में जितनी अवैध शराब बनाई जाती थी वह रोजाना सप्लाई कर दी जाती थी। जब्त की गई शराब जहरीली हो सकती है। इसके लिए एफएसएल से जांच करवाई जाएगी। मौके पर पकड़े गए आरोपी लाल सिंह को थाना पुलिस द्वारा आबकारी एक्ट में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी नकली शराब तैयार करने में प्रयुक्त बारदाना जैसे रैपर, ढक्कन, खाली पव्वे और स्प्रिट कहां से ला रहा था, इसके बारे में अनुसंधान किया जा रहा है। अब तक आरोपी ने कहां-कहां नकली शराब सप्लाई की, पूरे नेटवर्क के सम्बन्ध में जांच की जा रही है।

485 किलो अफीम डोडा पोस्त बरामद किया था

एडीजी एमएन ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आसाराम चौधरी के सुपरविजन में 2 दिन में यह सीआईडी क्राइम ब्रांच की तीसरी बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले सोमवार को इसी टीम ने 30,000 के इनामी बदमाश को उज्जैन से डिटेन किया था।  वही सीआईडी की सूचना पर चित्तौड़गढ़ पुलिस ने झाड़ू की आड़ में लोडिंग टेंपो में तस्करी किया जा रहा 485 किलो अफीम डोडा पोस्त बरामद किया था। मंगलवार की कार्रवाई में हेड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा, महावीर सिंह, रामनिवास व कमल सिंह तथा कॉन्स्टेबल देवेंद्र सिंह, गोपाल लाल विजय सिंह, रमेश और चालक विश्राम की विशेष भूमिका रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें