Hindi Newsगैलरीविदेशहार से बौखलाए फैंस मचा रहे थे उपद्रव, बिछ गई सैंकड़ों लाशें; फुटबॉल मैच में हुई हिंसा की तस्वीरें

हार से बौखलाए फैंस मचा रहे थे उपद्रव, बिछ गई सैंकड़ों लाशें; फुटबॉल मैच में हुई हिंसा की तस्वीरें

इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के बाद हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 150 पार कर गई है। जबकि घायल लोग 180 बताए जा रहे हैं। चलिए, जानते हैं कैसे मैच के बाद...

Gaurav KalaSun, 2 Oct 2022 06:24 AM
1/6

indonesia football match riots

इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के बाद हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 150 पार कर गई है। जबकि घायल लोग 180 बताए जा रहे हैं। इस भीषण हिंसा को लेकर इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ ने दुख जताया है। साथ ही अगले एक सप्ताह के मैच पर पाबंदी लगा दी है। इस घटना की जांच के भी आदेश दिए हैं। चलिए, जानते हैं कैसे मैच की एक ने हिंसा का विकराल रूप ले लिया।

2/6

indonesia football match riots

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में लोगों को मलंग में स्टेडियम की पिच पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। इस हिंसा में मरने वालों की संख्या 150 पार कर गई है। जबकि, 180 से अधिक लोग घायल हो गए।

3/6

indonesia football match riots

घटना शनिवार रात पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में इंडोनेशियाई लीग बीआरआई लीगा 1 के एक फुटबॉल मैच के बाद हुई। अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच के बाद हारने वाले पक्ष के समर्थकों द्वारा पिच पर हमला कर दिया गया।

4/6

indonesia football match riots

उपद्रवियों को शांत करने के लिए पुलिस टीम को आंसू गैस के गोले छोड़े पड़े। जिसके बाद मैदान में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने की वजह से भी हुई है। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

5/6

indonesia football match riots

इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने एक बयान जारी कर घटना पर खेद व्यक्त किया और कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच शुरू करने के लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है।

6/6

indonesia football match riots

उपद्रवियों को शांत करने के लिए सेना को उतरना पड़ा। PSSI ने बयान में कहा, "पीएसएसआई ने कांजुरुहान स्टेडियम में अरेमा समर्थकों की हरकत पर खेद जताया। हमें खेद है और पीड़ितों के परिवारों और घटना के लिए सभी पक्षों से माफी मांगते हैं।