Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Vikas divyakirti is the best educator of India said Awadh Ojha

कौन है देश का बेस्ट टीचर? अवध ओझा ने दे दिया जवाब; लिया यह नाम

मशहूर टीचर विकास दिव्यकीर्ति को लेकर यूपीएससी टीचर अवध ओझा ने बड़ा बयान दिया है। अवध ओझा ने एक इंटरव्यू में जो कहा, उसे सुनकर विकास दिव्यकीर्ति खुश हो जाएंगे। आइये जानते हैं पूरा मामला।

कौन है देश का बेस्ट टीचर? अवध ओझा ने दे दिया जवाब; लिया यह नाम
Mohammad Azam लाइव हिन्दुस्तान, दिल्लीMon, 5 Aug 2024 02:01 PM
हमें फॉलो करें

बीती 27 जुलाई को दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में एक हादसा हुआ। इस हादसे में तीन आईएएस स्टूडेंट की पानी में डूबकर मौत हो गई। इस हादसे के बाद देश दो बड़े शिक्षकों की खूब चर्चा और उनकी आलोचना शुरू हुई। उनके नाम हैं विकास दिव्यकीर्ति और अवध ओझा। लगातार हो रही आलोचनाओं के बीच दोनों शिक्षकों ने अपना-अपना पक्ष रखा और हादसे के बाद की चुप्पी भी तोड़ी। अब अवध ओझा ने विकास दिव्यकीर्ति के बारे में बड़ा बयान दिया है। अवध ओझा का बयान सुनकर विकास दिव्यकीर्ति खुश हो जाएंगे। आइये जानते हैं उन्होंने क्या कहा है।

'बेस्ट टीचर हैं विकास दिव्यकीर्ति'
प्रोफेशनल जिंदगी में अवध ओझा और विकास दिव्यकीर्ति एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी हो सकते हैं, लेकिन असल ज़िंदगी में मामला थोड़ा अलग है। दरअसल अवध ओझा बीते दिनों एक टीवी चैनल (न्यूज 24) को इंटरव्यू दे रहे थे। इस दौरान इंटरव्यू लेने वाले उनसे पूछा कि वो देश बेस्ट एजुकेटर किसे मानते हैं? इस सवाल का अवध ओझा ने जो जवाब दिया, उसे सुनकर विकास दिव्यकीर्ति खुश हो जाएंगे। अवध ओझा ने विकास दिव्यकीर्ति को वर्तमान में देश का सबसे अच्छा टीचर बताया है। अवध ओझा की बात सुनकर इंटरव्यू लेने वाला चौंक गया। इसपर अवध ओझा ने कहा कि उस आदमी जैसा टीचर इस दुनिया में सदियों बाद पैदा होता है।

बेस्ट मोटीवेशनल स्पीकर कौन?
इंटरव्यू के दौरान अवध ओझा से पूछा गया कि वो देश का अच्छा मोटीवेशनल स्पीकर किसे मानते हैं? इसका जवाब देते हुए अवध ओझा ने कहा कि वो विकास दिव्यकीर्ति को ही देश का सबसे अच्छा मोटीवेशनल स्पीकर मानते हैं। इस दौरान अवध ओझा ने दिव्यकीर्ति की तारीफ करते हुए कहा कि उस आदमी का इतिहास, धर्म और जीवन का ज्ञान बहुत अच्छा है। इसी इंटरव्यू में अवध ओझा ने विकास दिव्यकीर्ति से कॉम्पटीशन की बात से भी इनकार किया। अवध ओझा ने कहा कि वो और विकास दिव्यकीर्ति अच्छे दोस्त हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें