Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Delhi Police constable sexually assaulted Woman and make video nhrc send notice to police Commissioner

कॉन्स्टेबल पर महिला से रेप और वीडियो बनाने का आरोप, NHRC ने कमिश्नर को भेजा नोटिस

NHRC की तरफ से कहा गया है कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर वह महिला 15 दिनों से कल्याणपुरी और मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में भटकती रहीं लेकिन इस मामले में उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 27 June 2024 10:27 AM
share Share

दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल पर एक महिला के कथित तौर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। यह भी आरोप है कि पुलिस कर्मी ने महिला का वीडियो बना लिया और बार-बार उनके साथ रेप किया। अब इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने संज्ञान लिया है। दरअसल मानवाधिकार आयोग ने मीडिया में दिखाई जा रही उस रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है जिसमें बताया गया है कि दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने एक महिला से पहले दोस्ती की और फिर उनका यौन उत्पीड़न किया।

आरोप है कि पुलिस कॉनस्टेबल ने इसका एक वीडियो भी बना लिया। पुलिस कॉन्स्टेबल पर इस वीडियो के जरिए धमकी देकर महिला से कई बार रेप करने का आरोप है। इसी मीडिया रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है।

NHRC की तरफ से कहा गया है कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर वह महिला 15 दिनों से कल्याणपुरी और मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में भटकती रहीं लेकिन पुलिस ने इस मामले में उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से पूछा है कि इस मामले में दर्ज एफआईआर की क्या स्थिति है और दोषी  अधिकारी के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह महिला सोशल मीडिया के जरिए दिल्ली पुलिस के जवान के संपर्क में आई थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें