Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़नई दिल्लीMinors used to play PUBG by selling stolen bikes caught four

चोरी की बाइक बेचकर पबजी खेलते थे नाबालिग, चार पकड़े

शिकंजा - स्पेशल स्टाफ ने चोरी की छह बाइक बरामद की - चोरी की बाइक

Newswrap हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 28 Oct 2020 12:50 PM
share Share

शिकंजा

- स्पेशल स्टाफ ने चोरी की छह बाइक बरामद की

- चोरी की बाइक खरीदने वाला एक आरोपी भी हत्थे चढ़ा

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

आउटर नार्थ स्पेशल स्टाफ ने चार नाबालिगों को पकड़कर उनके कब्जे से चोरी की छह बाइक बरामद की है। जांच में मालूम हुआ है कि पबजी गेम खेलने की लत में नाबालिग वाहन चोरी के धंधे में शामिल हो हुए थे। वे बाइक चुराकर उसे बेच देते थे और मिले रुपये ऑनलाइन गेम पर खर्च करते थे। पुलिस ने इनसे चोरी की बाइक खरीदने वाले एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

वाहन चोरी और विशेष तौर पर बाइक चोरी पर लगाम लगाने के लिए स्पेशल स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर आरएस मीणा की टीम गठित गई थी। टीम के सदस्य एसआई संदीप को सूचना मिली थी कि हिमांशु नाम का व्यक्ति चोरी की स्कूटी से बवाना इलाके में आता है। पुलिस ने सोमवार को इस सूचना के आधार पर हिमांशु को चोरी की स्कूटी के साथ दबोच लिया। पूछताछ में मालूम हुआ कि हिमांशु चोरी के दोपहिया वाहन नाबालिगों से खरीदता है। इस सूचना पर पुलिस ने मंगलवार को चारों नाबालिगों को दबोच कर पांच स्कूटी और दोपहिया वाहन बरामद कर लिया। जांच में मालूम हुआ कि सभी नाबालिग 16 से 17 साल आयु वर्ग के हैं और दो साल से बाइक चोरी कर कर रहे हैं। पूछताछ में मालूम हुआ कि इन्हें पबजी गेम खेलने की लत लग गई थी। इसलिए इन्होंने बाइक चोरी कर स्मार्ट फोन खरीदा। इसके बाद पबजी में एडवांस स्टेज के लिए भुगतान की जरूरत पड़ने पर बाइक चोरी कर झपटमारों को बेचने लगे। जब पबजी बंद हो गया तो अऩ्य ऑनलाइऩ गेम पर रुपये खर्च करने लगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें