Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Sharad Pawar said situation like Manipur can happen in Maharashtra - India Hindi News

शरद पवार ने कह दी बड़ी बात- महाराष्ट्र में हो सकती है मणिपुर जैसी स्थिति

नवी मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान NCP (SP) के प्रमुख शरद पवार ने कहा, 'ऐसा मणिपुर में हुआ। ये पड़ोसी राज्यों में भी हुआ। हाल के समय में चिंताएं हैं कि ऐसा महाराष्ट्र में भी हो सकता है।

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, नवी मुंबईMon, 29 July 2024 12:33 AM
share Share

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (SP) प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर जैसे हालात की आशंका जताई है। हालांकि, उन्होंने कहा कि सद्भावना को बढ़ावा देने वाले कई दिग्गजों की विरासत के चलते ऐसा नहीं हो सका। इस दौरान उन्होंने मणिपुर में हिंसा रोकने में अअसफल होने के आरोप लगाए और केंद्र सरकार की जमकर आलोचना भी की। पूर्वोत्तर राज्य में कुकी और मैतेई के बीच जातीय हिंसा की खबरें आती रही हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, नवी मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान पवार ने कहा, 'ऐसा मणिपुर में हुआ। ये पड़ोसी राज्यों में भी हुआ। हाल के समय में चिंताएं हैं कि ऐसा महाराष्ट्र में भी हो सकता है। सौभाग्य से महाराष्ट्र में कई दिग्गजों की विरासत है, जो सद्भावना और समानता को बढ़ावा देते थे।' उन्होंने मणिपुर मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा, 'किसी बात में मणिपुर का जिक्र आया था। देश की संसद में इसपर बात हुई। मणिपुर में रहने वाले अलग-अलग जातियों, धर्मों और भाषाओं के लोग दिल्ली में आकर हमसे मिले। उनकी दिखाई हुई तस्वीर हमें क्या बताती है?' उन्होंने कहा, 'पीढ़ियों से साथ रह रहे, सद्बावना बनाए रखे मणिपुर आज एक-दूसरे से बातचीत के लिए भी तैयार नहीं हैं।'

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को निपटाना सरकार की जिम्मेदारी है। खास बात है कि पवार का बयान ऐसे समय पर आया है, जब राज्य में कोटा को लेकर मराठाओं और ओबीसी में असंतोष बढ़ता जा रहा है। हालांकि, एनसीपी (एसपी) चीफ ने इसे लेकर कुछ भी नहीं कहा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें