Hindi Newsदेश न्यूज़<span class='webrupee'>₹</span>753 crore transferred pharmacy staff bank account tamilnadu Chennai - India Hindi News

दोस्त को भेजे 2000 रुपये, खुद के अकाउंट में आ गए 753 करोड़; बैंक जाते ही लगा झटका

तमिलनाडु में पिछले एक महीने में किसी आम व्यक्ति के बैंक खाते में करोड़ों रुपये जमा होने की यह तीसरी घटना है। हाल ही में तंजावुर के वीरा उदयनपट्टी में रहने वाले गणेशन को ऐसे मामले का सामना करना पड़ा।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, चेन्नईSun, 8 Oct 2023 07:20 PM
share Share

चेन्नई में एक फार्मेसी स्टाफ को मोबाइल पर मैसेज आया कि उसके बैंक खाते में 753 करोड़ रुपये जमा हुए हैं। यह देखकर वह शख्स हैरान रह गया। हालांकि, यह झटका या फिर कहें कि खुशी उसके पास ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई। तेनाम्पेट में कोटक महिंद्रा बैंक की शाखा है जहां पर उसका खाता है। ब्रांच ने इसे यह कहते हुए फ्रीज कर दिया कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण ये पैसे गलत खाते में चले गए। इस शख्स का नाम मोहम्मद इदरीस है जो 30 साल है। वह फार्मेसी कर्मचारी है, जो काम के लिए तिरुनेलवेली जिले से चेन्नई आया था। इरदीस बीते 10 साल से तेनाम्पेट में रह रहा है। 

इदरीस को शनिवार सुबह मोबाइल फोन पर मैसेज मिला जिसमें बताया गया कि उसके बैंक खाते में 753.48 करोड़ रुपये जमा हुए हैं। मैसेज पढ़ने के तुरंत बाद वह बैंक की शाखा पहुंच गया और इसके बारे में पूछताछ करने लगा। बैंक अधिकारियों ने उसे ठीक से जवाब दिए बिना ही उसके अकाउंट का डिटेल हासिल कर लिया। इसके कुछ ही मिनटों बाद उसका खाता फ्रीज कर दिया गया। इदरीस के अकाउंट में महज 3 हजार रुपये थे। उसने शनिवार को सुबह में ही अपने दोस्त को 2000 रुपये ट्रांसफर किए थे। इसके बाद ही उसके खाते में करोड़ों रुपये जमा होने का मैसेज मिला।
 
बीते एक महीने में ऐसी तीसरी घटना
तमिलनाडु में पिछले एक महीने में किसी आम व्यक्ति के बैंक खाते में करोड़ों रुपये जमा होने की यह तीसरी घटना है। कुछ दिनों पहले ही तंजावुर के वीरा उदयनपट्टी में रहने वाले गणेशन को भी ऐसे मामले का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि उनके कोटक महिंद्रा बैंक खाते में 756 करोड़ रुपये आ गए थे। इसकी सूचना उन्होंने बैंक अधिकारियों को दी जिसके बाद पैसा वापस लौटा दिया गया। करीब एक महीने पहले चेन्नई में एक कैब ड्राइवर के साथ भी ऐसा ही हुआ था। राजकुमार नाम के इस व्यक्ति के खाते में थोड़े समय के लिए गलती से 9000 करोड़ रुपये जमा हो गए थे। उन्होंने इसे लेकर शहर के पुलिस आयुक्त कार्यालय से संपर्क किया और आरोप लगाया कि लेनदेन को लेकर बैंक की ओर से कोई सही कारण नहीं बताया गया। उन्हें इस बात का डर था कि कहीं उनके बैंक खाते का दुरुपयोग तो नहीं किया जा रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें