Hindi Newsदेश न्यूज़Google CEO Sundar Pichai Chennai Home Sold Father Broke Down - India Hindi News

बिक गया सुंदर पिचाई का चेन्नई वाला घर, पिता ने रोते हुए थमाए कागज; जानिए किसने खरीदा?

सुंदर पिचाई का पालन-पोषण चेन्नई में हुआ था, लेकिन वे मेटालर्जिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए 1989 में IIT खड़गपुर चले गए थे। उनके पड़ोसी के मुताबिक, वह 20 साल की उम्र तक इसी घर में रहे।

Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान, चेन्नईFri, 19 May 2023 11:38 AM
share Share

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई का चेन्नई स्थित पैतृक घर बिक गया है।  यह घर चेन्नई के रिहायशी इलाके अशोक नगर में स्थित है। बता दें कि अल्फाबेट गूगल और यूट्यूब की पैरेंट पेरेंट कंपनी है। सुंदर पिचाई गूगल के भी सीईओ हैं। सुंदर पिचाई फिलहाल लंबे समय से अमेरिका में रहते हैं। 

सुंदर पिचाई का पालन-पोषण चेन्नई में हुआ था, लेकिन वे मेटालर्जिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए 1989 में IIT खड़गपुर चले गए थे। उनके पड़ोसी के मुताबिक, वह 20 साल की उम्र तक इसी घर में रहे। दिसंबर में जब गूगल के सीईओ चेन्नई आए, तो उन्होंने सुरक्षा गार्डों को कैश और कुछ घरेलू सामान दिया थे। पड़ोसी ने बताया, 'उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ बालकनी में फोटो भी खिंचवाई।'

किसने खरीदा घर? 

हिंदू बिजनेस लाइन की एक खबर के मुताबिक, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का चेन्नई स्थित पैतृक घर तमिल सिनेमा के अभिनेता और निर्माता सी मणिकंदन ने खरीदा है। यह मणिकंदन की पहली प्रॉपर्टी होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, मणिकंदन काफी समय से घर खरीदने की तलाश में थे। जैसे ही उन्हें पता चला कि सुंदर पिचाई का वह घर बिक रहा है जहां वे पले-बढ़े थे तो उन्होंने फौरन उसे खरीदने का फैसला किया। 

मणिकंदन ने कहा, "सुंदर पिचाई ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है, और जिस घर में वह रहते थे उसे खरीदना मेरे जीवन की एक गौरवपूर्ण उपलब्धि होगी।" मणिकंदन खुद एक रियल एस्टेट डेवलपर भी हैं। मणिकंदन ने कहा कि उन्होंने लगभग 300 घर बनाए और बेचे हैं। मणिकंदन ने कहा कि गूगल के सीईओ के माता-पिता की विनम्रता ने उन्हें प्रभावित किया है।

उन्होंने कहा, "सुंदर पिचाई की मां ने खुद एक फिल्टर कॉफी बनाई और उनके पिता ने मुझे पहली मुलाकात में ही सभी कागजात दे दिए। मैं उनकी विनम्रता और विनम्र दृष्टिकोण से मंत्रमुग्ध था।" उन्होंने कहा, "यहां तक कि उनके पिता ने रजिस्ट्रेशन ऑफिस में घंटों इंतजार किया और मुझे दस्तावेज सौंपने से पहले सभी आवश्यक टैक्स भी चुकाए। सुंदर के पिता दस्तावेजों को सौंपते समय कुछ देर रोते रहे क्योंकि यह उनकी पहली प्रॉपर्टी थी।" 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें