Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Anil Vij says opposition parties using dummy EVM sit together and cry - India Hindi News

विपक्षी दल डमी EVM मंगाकर उसे सामने रख रोएंगे, एग्जिट पोल पर क्या बोले अनिल विज

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा था कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह की ओर से 150 डीएम को फोन किए गए। इस पर विज ने कहा कि यह भ्रांतियां पैदा कर रहे हैं, क्योंकि इन्होंने बड़े-बड़े बेमतलब के दावे किए हैं।

Niteesh Kumar मोनी देवी, लाइव हिन्दुस्तान, चंडीगढ़Mon, 3 June 2024 06:26 PM
share Share

हरियाणा के पूर्व गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि जितने भी सर्वे आए हैं, वह सभी इस ओर इशारा कर रहे हैं कि भाजपा की सरकार बनेगी और अच्छी संख्या में सांसद जीतकर आएंगे। विपक्षी दलों को अभी से हार नजर आने लगी है। राहुल गांधी ने कल एक बयान में कहा कि यह मोदी एग्जिट पोल है, इसलिए वह (विज) राहुल गांधी से जानना चाहते हैं कि चुनाव परिणाम आ जाएंगे तो उसके बाद वह क्या कहेंगे। उन्होंने तो यह भी सुना है कि विपक्षी नेता डमी EVM मंगाकर सामने रखकर इकट्ठे बैठकर रोएंगे। विज सोमवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा था कि केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से 150 डीएम को फोन किए गए हैं। इस पर विज ने कहा कि यह भ्रांतियां पैदा कर रहे हैं, क्योंकि इन्होंने बड़े-बड़े बेमतलब के दावे किए हैं। इनको दावे करने का कोई अधिकार नहीं था, इनका कोई कॉमन मिनिमम प्रोग्राम नहीं था और इनका कोई नेता नहीं था। यह बिना इंजन की गाड़ी है, जो कहीं नहीं जा सकती। राहुल गांधी मंच पर खड़े-खड़े घोषणा करते थे कि 1-1 लाख सभी को देंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा में भी कुछ भी पारित कराने के लिए 272 सांसद जरूरी हैं और 4 जून को पता चलेगा कि इनके 30 सांसद भी मुश्किल से आएंगे।

आज ही सिर मुंडवा लें सोमनाथ भारती: विज
आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती के नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर सिर मुंडवाने संबंधी बयान पर विज ने कहा कि उन्हें तो आज ही सिर मुंडवा लेना चाहिए, क्योंकि कल तक तो देर हो जाएगी। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं और वह जल्द शपथ लेंगे। विज ने कहा कि चुनाव से पहले हरियाणा में विपक्षी नेता चहक रहे थे और चुनाव होने के बाद उनका एक भी बयान इसलिए नहीं आ रहा, क्योंकि उन्हें पता है कि उनका सफाया हो गया है। उनको पता है कि भाजपा हरियाणा में 10 की 10 लोकसभा और एक विधानसभा सीट भी जीतेगी।

झूठे साबित होंगे एग्जिट पोल के नतीजे: उदयभान 
 वहीं, चुनाव परिणाम से पहले हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि कर्मचारी और अधिकारियों को भाजपा नेताओं की धमकियों से डरने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री जैसे भाजपाई नेता हार की बौखलाहट में अधिकारी और कर्मचारियों को धमका रहे हैं। बीजेपी को पता चल चुका है कि वह बुरी तरह चुनाव हारने जा रही है इसलिए वह अधिकारियों पर दबाव बनाकर मतगणना में गड़बड़ करना चाहती है। लेकिन किसी भी सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों को भाजपा की गीदड़ भभकी से डरने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ मतगणना केंद्रों पर मौजूद रहेगी। देश व प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस की बनने जा रही है। उदयभान ने कहा कि नतीजे आने से पहले ही भाजपा नेताओं ने अपनी हार स्वीकार करने वाले बयान देने शुरू कर दिए हैं। इसलिए भाजपा के नेता कभी भाजपाइयों, कभी कर्मचारी तो कभी अधिकारियों पर हार का ठीकरा फोड़ते हुए नजर आ रहे हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें