Notification Icon
Hindi Newsविदेश न्यूज़joe biden seen for the first time in 5 days us president race donald trump kamala harris - International news in Hindi

आखिरकार नजर आ ही गए जो बाइडेन, अफवाहें थीं कि अब उनका बचना भी मुश्किल

Joe Biden: कुछ अफवाहें ये भी थीं कि 81 वर्षीय नेता अस्पताल की देखरेख में हैं और उनका रात भर जीवित रहना भी मुश्किल है। इतना ही नहीं X पर 'Where's Joe' यानी जो कहां है? भी ट्रेंड कर गया था।

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, वॉशिंगटनWed, 24 July 2024 03:23 AM
share Share

Joe Biden: चुनावी रेस से बाहर हो चुके अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर नजर आए। इसके साथ ही उनके स्वास्थ्य से जुड़ी कई अफवाहों पर विराम लग गया है। खास बात है कि डेमोक्रेटिक नेता कोविड-19 का शिकार होने के बाद आइसोलेशन में थे। बुधवार को बाइडेन ने व्हाइट हाउस में वापसी की। खबर है कि डॉक्टर भी उनकी स्वास्थ्य में सुधार की बात कह रहे हैं।

उड़ने लगी थीं अफवाहें
बीते 5 दिनों से बाइडेन जनता के बीच मौजूद नहीं थे। इसके बाद ही अफवाहें भी उड़ने लगी थीं कि बाइडेन की तबियत तेजी से बिगड़ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ अफवाहें ये भी थीं कि 81 वर्षीय नेता अस्पताल की देखरेख में हैं और उनका रात भर जीवित रहना भी मुश्किल है। इतना ही नहीं X पर 'Where's Joe' यानी जो कहां है? भी ट्रेंड कर गया था।

व्हाइट हाउस पहुंचे बाइडेन
हालांकि, इस दौरान बाइडेन ने पत्रकारों से ज्यादा बात नहीं की। जबकि, उन्होंने X पर लिखा है, 'व्हाइट हाउस में वापस आकर अच्छा लग रहा है। आज दोपहर मैं ओवल ऑफिस में वापस आ गया और डेली इंटेलीजेंस ब्रीफिंग के लिए नेशनल सिक्युरिटी टीम के साथ बैठा। आपके कमांडर-इन-चीफ के तौर पर काम करना मेरे लिए बड़ा सम्मान है।'

कमला हैरिस का बढ़ाया नाम
डेमोक्रेटिक नेता के चुनाव लड़ने को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। इतना ही नहीं पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कई बड़े नेता भी उनकी दावेदारी पर मजबूत प्रतिक्रियाएं नहीं दे पा रहे थे। कोविड का शिकार होने के बाद उन्होंने खुद ही रेस से बाहर होने का ऐलान कर दिया था और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस का नाम आगे बढ़ाया था।

क्यों नाम लिया वापस
अब तक साफ नहीं है कि बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव से नाम वापस क्यों लिया। बुधवार को भी उन्होंने इस संबंध में पत्रकारों से कुछ नहीं कहा। अब उन्होंने ऐलान किया है कि वह शुक्रवार को देश को संबोधित करेंगे। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि उस दौरान वह अपने फैसले पर खुलकर बात कर सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें