Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़bsnl cheapest annual prepaid plan offer 365 days validity free call and data - Tech news hindi

सबसे सस्ता रिचार्ज: ₹3 रोज में 365 दिन की वैलिडिटी, कॉलिंग और डेटा सबकुछ मिलेगा

BSNL के पास अपने ग्राहकों के लिए लंबी वैलिडिटी वाले दो सस्ते प्लान हैं। एक प्लान 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, और दूसरा 336 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। डिटेल में जानिए

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 28 July 2023 04:20 PM
share Share

अब आपको साल भर रिचार्ज नहीं करवाना होगा। जी हां, आज हम आपको दो ऐसे खास प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जो सालाना वैलिडिटी के साथ आते है। अच्छी बात यह है कि इन दोनों रिचार्ज प्लान की कीमत बेहद कम है। दरअसल, भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास अपने ग्राहकों के लिए लंबी वैलिडिटी वाले दो सस्ते प्लान हैं। एक प्लान 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, और दूसरा 336 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। हम यहां आपको जिन दो प्लान के बारे में बताने वाले हैं उसमें 1198 रुपये और 1499 रुपये का रिचार्ज प्लान शामिल है। आइए अब इन दोनों प्लान के फायदों पर नजर डालते हैं।

बीएसएनएल 1198 रुपये प्रीपेड प्लान
बीएसएनएल का 1198 रुपये का प्रीपेड प्लान 12 महीने (365 दिन) की वैलिडिटी के साथ आता है, यानी इस प्लान की रोज की लागत 3 रुपये के लगभग आएगी। इसका मतलब यह है कि एक बार रिचार्ज करने के बाद ग्राहकों को सालभर दोबारा रिचार्ज नहीं करना पड़ेगा। इस प्लान के तहत यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर 300 मिनट वॉयस कॉल और 3GB मंथली हाई-स्पीड डेटा मिलेगा। इसके अलावा, ग्राहकों को पूरे 12 महीनों तक हर महीने 30 एसएमएस भी मिलेंगे।

बीएसएनएल 1198 रुपये का प्लान वैलिडिटी एक्युमुलेशन के साथ भी आता है। यानी अगर ग्राहक मौजूदा वैलिडिटी खत्म होने से पहले उसी वाउचर से दूसरी बार रिचार्ज करते हैं तो उस स्थिति में, उनकी अनयूज्ड वैलिडिटी जमा हो जाएगी। दरअसल, बीएसएनएल 1198 रुपये प्लान कम या सीमित वॉयस कॉल करने वाले यूजर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है। या अगर आप अपने बीएसएनएल नंबर को सेकेंडरी नंबर के तौर पर एक्टिवेट रखना चाहते हैं तो भी इस प्लान पर विचार किया जा सकता है। 

हालांकि, यदि आप अनलिमिटेड वॉयस बेनिफिट्स के साथ लंबी वैलिडिटी चाहते हैं, तो बीएसएनएल के पास अपने यूजर्स के लिए 1,499 रुपये का प्लान वाउचर है। आइए एक नजर इसके फायदों पर भी डाल लें।

बीएसएनएल 1499 रुपये प्रीपेड प्लान
दूसरा, बीएसएनएल 1499 रुपये का प्रीपेड प्लान है, जिसमें ग्राहकों को 336 दिनों की थोड़ी कम वैलिडिटी मिलती है, यानी इस प्लान की रोज की लागत 4 रुपये के लगभग आएगी। कम वैलिडिटी के बावजूद, यह प्लान बेनिफिट्स से भरपूर है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है। अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के अलावा, ग्राहकों को पूरे 336 दिन के लिए रोज 100 एसएमएस मिलते हैं। इसके अलावा, इस प्लान में 24GB बल्क हाई-स्पीड डेटा मिलता है। बीएसएनएल प्लान वाउचर 1198 की तरह इसमें भी वैलिडिटी एक्युमुलेशन की सुविधा है। 

 


(स्टोरी क्रेडिट-टेलीकॉमटॉक, कवर फोटो क्रेडिट-scroll.in)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें