Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Zimbabwe fail to qualify for World Cup 2023 Scotland hopes alive after winning Qualifier match by 31 runs

जिम्बाब्वे का वर्ल्ड कप 2023 खेलने का सपना हुआ चकनाचूर, स्कॉटलैंड की उम्मीदें बरकरार

Zimbabwe vs Scotland World Cup 2023 Qualifier Match: जिम्बाब्वे वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। जिम्बाब्वे की उम्मीदों पर मंगलवार को स्कॉटलैंड की टीम ने पानी फेरा।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 4 July 2023 03:58 PM
share Share

जिम्बाब्वे का भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलना का सपना चकनाचूर हो गया है। जिम्बाब्वे को मंगलवार को स्कॉटलैंड के हाथों 31 रन से हार झेलनी पड़ी। जिम्बाब्वे का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर का यह आखिरी मुकाबला था। स्कॉटलैंड ने जिम्बाब्वे से पहले वेस्टइंडीज का ख्वाब तोड़ा था। वहीं, स्कॉटलैंड की वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीदें बरकरार हैं।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर स्कॉटलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा। स्कॉटलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 234/8 का स्कोर बनाया। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 41.1 ओवर में 203 रन पर ढेर हो गई। जिम्बाब्वे  के लिए रयान बर्ल ने शानदार बल्लेबाजी की खेली। उन्होंने 84 गेंदों में 83 रन बनाए। उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का मारा। वेसली मधेवेरे ने 40 और ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने 34 रन जुटाए।

जिम्बाब्वे की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके 5 खिलाड़ा दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। जॉयलॉर्ड गम्बी का खाता नहीं खुला। कप्तान क्रेग एर्विन 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बर्ल ने रजा के संग 54 और मधेवेरे के साथ 74 रन की साझेदारी कर जिम्बाब्वे की पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे। स्कॉलैंड की ओर से क्रिस सोल ने तीन, माइकल लीस्क और ब्रैंडन मैकमुलेन ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले, स्कॉटलैंड ने अच्छा आगाज किया। सलामी बल्लेबाज क्रिस्टोफर मैकब्राइड (28) और मैथ्यू क्रॉस (38) ने पहले विकेट के लिए 56 रन की पार्टनरशिप की। स्कॉटलैंड के लिए सर्वाधिक रन सातवें नंबर पर उतरे माइकल लीस्क ने बनाए। उन्होंने 45 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 48 रन की पारी खेली। उनके अलावा, मैकमुलेन ने 34, जॉर्ज मुन्से ने 31 रन का योगदान दिया। जिम्बाब्वे के लिए सीन विलियमम्स ने तीन और तंदई चतारा ने दो विकेट झटके।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें