Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Suryakumar yadav reveals new ritual team india members following former cricketer Ashish Nehra and Ajay Jadeja shocked

IND vs SL : भारतीय टीम में इस नई परंपरा से हैरान हैं नेहरा-जडेजा, सूर्यकुमार यादव ने किया बड़ा खुलासा

सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद खुलासा किया है कि खिलाड़ियों को ग्रुप में एक साथ बैठने के लिए कहा गया है। सूर्यकुमार के इस बयान पर जडेजा और नेहरा ने हैरानी जताई है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 31 July 2024 02:04 PM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ कम स्कोर वाले तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सुपर ओवर में जीत हासिल करके सीरीज क्लीनस्वीप किया। इसके साथ बतौर मुख्य कोच गौतम गंभीर अपने कार्यकाल की दमदार शुरुआत की। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान भारतीय टीम में कई बदलाव और नई चीजें देखने को मिली। बतौर कप्तान सूर्यकुमार यादव के लिए भी ये सीरीज काफी यादगार रही है। सीरीज जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने बताया है कि टीम के खिलाड़ी एक नई परंपरा फॉलो कर रहे हैं, जिसमें खिलाड़ी एक साथ बातचीत या मस्ती करते हुए नजर आते हैं। लेकिन सूर्यकुमार यादव के इस खुलासे पर आशीष नेहरा और अजय जडेजा ने हैरानी जाहिर की है। 

मंगलवार को सोनी स्पोर्ट्स से बातचीत में सूर्यकुमार ने खुलासा किया कि पिछले महीने टी20 विश्व कप जीतने के बाद से खिलाड़ियों को बताया गया है कि दो या तीन खिलाड़ी छोटे ग्रुप में एक साथ ना बैठे, बल्कि एक टीम की तरह बैठे। भारतीय कप्तान ने कहा कि यह एक टीम-बॉन्डिंग अभ्यास के रूप में काम करता है और बाद में मैदान पर भी इसका असर दिखता है।

टी20 सीरीज के बाद ब्रेक पर जाने वालों को हेड कोच गौतम गंभीर से मिला कड़ा मैसेज, डिजर्व करते हो पर फिटनेस से समझौता नहीं

उन्होंने कहा, ''हम सिर्फ मैच या सीरीज जीतने पर ही मौज-मस्ती के लिए एक टीम के रूप में साथ नहीं बैठते। यह चलन विश्व कप के दौरान शुरू हुआ, जहां मैच का नतीजा या प्रदर्शन चाहे जो भी हो, हम साथ बैठते थे। हमने निर्णय लिया कि हम 2 या 3 लोगों के ग्रुप में नहीं बैठेंगे, बल्कि हमेशा एक टीम के रूप में एक साथ बैठेंगे। इस सीरीज के दौरान भी यही हुआ। इससे खिलाड़ियों के बीच अच्छी बॉन्डिंग बनेगी। इससे टीम के साथी सदस्य के समर्थन में खड़े होने की क्षमता भी विकसित होती है।''

जडेजा ने स्वीकार किया कि सूर्यकुमार के बयान से वह हैरान हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि टीम के माहौल में ऐसा अपने आप होना चाहिए न कि जबरन बदलाव के तौर पर। उन्होंने कहा, ''आप टीम खेल में यही उम्मीद करते हैं। मुझे हैरानी है कि खिलाड़ी आज भी इस बारे में बात कर रहे हैं और यह टीम में एक बदलाव है कि खिलाड़ी छोटे समूहों में नहीं बैठेंगे। मुझे नहीं पता, क्या आप पिछली टीमों में एक साथ नहीं बैठते थे? लेकिन फिर से, कप्तान ने बताया है कि उन्होंने यह बदलाव लाया है, हालांकि यह पुराना है।''

IND vs SL : चोकली कहने पर चिढ़ गए विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

आशीष नेहरा ने कहा, ''क्या उन्होंने यह नहीं कहा कि यह बदलाव विश्व कप के दौरान हुआ था? यह तो एक महीने पहले ही हुआ है।" जडेजा ने इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मुझे उन पर संदेह नहीं है, लेकिन मैं इस बात से हैरान हूं कि यह सब अभी शुरू हुआ है।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें