Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़sanju samson gets out on zero in consecutive innings fails to impress head coach Gautam Gambhir

गौतम गंभीर के भरोसे पर खरे नहीं उतरे संजू सैमसन, लगातार मैचों में बिना खाता खोले हुए आउट

संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में भी बिना खाता खोले आउट हुए। इससे पहले दूसरे मैच में भी वह रन नहीं बना सके थे। कोच ने उन्हें बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 30 July 2024 04:18 PM
share Share

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज संजू सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है। पल्लेकेले में खेले जा रहे टी20 सीरीज में संजू सैमसन लगातार मैचों में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। तीसरे टी20 मैच में संजू सैमसन चामिंडू विक्रमसिंघे की गेंद को डीप पॉइंट पर खड़े फील्डर के हाथों में मार बैठे। इससे पहले संजू सैमसन दूसरे टी20 मैच में तीक्षणा के ओवर में क्लीन बोल्ड हो गए थे। 

संजू सैमसन को अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप के स्क्वॉड में जगह मिली थी लेकिन उन्हें इस टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर वह 6 गेंद में एक रन ही बना सके। टी20 विश्व कप के दौरान सैमसन बेंच पर रहे। हालांकि जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में वह खेलते हुए नजर आए। सैमसन ने सीरीज में एक अर्धशतक लगाया। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ भी मौका मिला लेकिन बतौर ओपनर वह दोनों मैचों में फ्लॉप रहे। 

भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने संजू सैमसन पर काफी भरोसा जताया है। हालांकि दो मैचों में वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उन्हें दो मैचों में बतौर ओपनर भेजा गया लेकिन वह सफल नहीं हो सके। वह दूसरे मैच में पहली गेंद पर और तीसरे मैच में चौथी गेंद पर पवेलियन लौटे। 

IND vs SL : वनडे सीरीज के लिए विराट कोहली ने शुरू की तैयारी, नेट्स में की बल्लेबाजी प्रैक्टिस

सैमसन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज है। वह तीन बार शून्य पर आउट हुए। ऋषभ पंत के नाम ये अनचाहा रिकॉर्ड है। वह चार बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं। वहीं सैमसन के नाम एक और शर्नमाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। भारत के लिए 25 या उससे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद वह एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिनका औसत 20 से भी कम है

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें