Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rajasthan Royals 4 consecutive losses in IPL 2024 before playoffs will the trophy drought end after 16 years

IPL 2024: संजू सैमसन की टीम को ये क्या हुआ? प्लेऑफ से पहले लड़खड़ाई आरआर; ऐसे कैसे खत्म होगा 16 साल बाद ट्रॉफी का सूखा?

IPL 2024 Rajasthan Royals: संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में हार का चौका लगा दिया है। टीम ने 27 अप्रैल से 15 मई के बीच खेले 4 के 4 मैचों में हार का सामना किया है।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 16 May 2024 12:59 AM
share Share

IPL 2024 Rajasthan Royals: संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 का आगाज बड़े ही शानदार अंदाज में किया था। टीम ने शुरुआती 9 में से 8 मुकाबले जीते थे, वहीं इस दौरान उन्हें सिर्फ एक ही हार मिली थी। उस समय उम्मीद लगाई जा रही थी कि इस साल टीम 16 साल के पड़े अपने ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर सकती है। मगर जैसे ही आरआर के धांसू प्रदर्शन को देखने के बाद फैंस ने यह उम्मीदें लगाना शुरू की, वैसे ही आरआर की पटरी गाड़ी से उतर गई। राजस्थान रॉयल्स ने 27 अप्रैल तक अपने पहले 9 में से 8 मुकाबले जीते थे, मगर उसके बाद टीम ने खेला हर मुकाबला हारा है। जी हां, टीम हार का चौका लगा चुकी है और 18 दिन के बाद भी राजस्थान रॉयल्स की गाड़ी 16 अंकों पर अटकी है।

राजस्थान रॉयल्स ने 27 अप्रैल को आईपीएल 2024 में अपना आखिरी मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ 7 विकेट से जीता था। उस समय टीम के खाते में 16 अंक थे और आरआर आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में टॉप पर था। टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मात्र एक जीत की दरकार थी। मगर उसके बाद टीम की परफॉर्मेंस में ऐसी गिरावट आई कि टीम की गाड़ी 16 अंकों से ही आगे नहीं बड़ी।

2 मई का राजस्थान रॉयल्स करीबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से 1 रन से हारा। इसके बाद 7 मई को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों उन्हें 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। आरआर ने हार की हैट्रिक चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लगाई जब उन्हें 5 विकेट से चेपॉक में हार मिली और अब कल यानी 15 मई को उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच हारकर हार का चौका लगाया।

आरआर हालांकि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुका है। उन्हें डीसी वर्सेस एलएसजी मैच के बाद ही टीम को प्लेऑफ का टिकट मिल गया है। हालांकि प्लेऑफ से पहले टीम के इस निराशाजनक प्रदर्शन को देखकर फैंस की उम्मीद टूट रही है कि इस साल भी शायद टीम का ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा होगा।

बता दें, राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पहले सीजन में 2008 में ट्रॉफी जीती थी। इसके बाद टीम के हाथ एक भी खिताब नहीं लगा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें