Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Nicholas Pooran hit a 113 meter long six in The Hundred the ball fell out of the field everyone was stunned

निकोलस पूरन ने द हंड्रेड में जड़ दिया 113 मीटर लंबा छक्का, मैदान के बाहर जा गिरी गेंद; हर कोई रह गया हक्का-बक्का

निकोलस पूरन ने द हंड्रेड में 113 मीटर लंबा छक्का लगाया। यह सिक्स सीधा मैदान के बाहर जाकर गिरा। मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ मैच में पूरन ने 8 छक्कों की मदद से 66 रनों की नाबाद पारी खेली।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 12 Aug 2024 06:38 AM
share Share

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन इस समय इंग्लैंड में जारी द हंड्रेड टूर्नामेंट में धूम मचा रहे हैं। रविवार शाम टूर्नामेंट का 27वां मैच मैनचेस्टर ओरिजिनल्स बनाम नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स का हुआ जिसमें पूरन के बल्ले ने खूब तबाही मचाई। इस दौरान उन्होंने एक ऐसा सिक्स लगाया जिसे देखने के बाद हर कोई हक्का-बक्का रह गया। यह छक्का मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान के बाहर जाकर गिरा। जी हां, पूरन ने इस मैच में 33 गेंदों पर 66 रनों की धुआंधार पारी खेली और उनकी इस पारी के दम पर नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स मुकाबले को जीतने में कामयाब भी रही।

निकोलस पूरन ने यह सिक्स मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के गेंदबाज स्कॉट करी की गेंद पर लगाया। करी गेंद को पूरन की रेंज में डालने की भूल कर बैठे, मगर विंडीज बल्लेबाज ने बड़ा शॉट लगाने का मौका नहीं गंवाया। अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए पूरन ने डीप मिड विकेट के ऊपर से 113 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया। इस छक्के को देखने के बाद हर कोई हैरान था। आप भी देखें वीडियो-

बात मुकाबले की करें तो, मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 100 गेंदों पर 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बोर्ड पर लगाए थे। कप्तान फिलिप सॉल्ट 28 गेंदों पर 5 चौकों और 4 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 61 रनों की पारी के साथ टीम के टॉप स्कोरर रहे थे। उनके अलावा कोई बल्लेबाज 25 रन का आंकड़ा तक नहीं छू पाया था।

इस स्कोर का पीछा करते हुए नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बेन स्टोक्स हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण 2 के निजी स्कोर पर रिटायर हर्ट हो गए, वहीं मैथ्यू शॉट भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। कप्तान हैरी ब्रूक ने इसके बाद 26 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेल टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया, वहीं पूरन ने मैच 3 गेंदें शेष रहते ही खत्म किया। पूरन ने 33 गेंदों पर 2 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 66 रनों की नाबाद पारी खेली।

निकलोस पूरन को उनकी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें