Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़India vs Pakistan T20I Series In 2025 may be possible Reports Reveals PCB want to Invite team India

भारत और पाकिस्तान के बीच 2025 में होगी T20 सीरीज? क्या है PCB का नया प्लान

India vs Pakistan T20I Series: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज हो सकती है। हालांकि, इसके लिए बीसीसीआई को तैयार रहना होगा और न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज का आयोजन करने की योजना है।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 21 July 2024 05:26 PM
share Share

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी 2025 में किसी तटस्थ स्थान पर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत को आमंत्रित कर सकते हैं। हालांकि, पीसीबी चैंपियंस ट्रॉफी के मैचों को पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित करने की अनुमति नहीं देने पर अड़ा हुआ है। पीसीबी सूत्रों ने यह भी बताया कि नकवी 2025 के दौरान किसी तटस्थ स्थान पर टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया को आमंत्रित करेंगे, जब वह 19-22 जुलाई को श्रीलंका के कोलंबो में होने वाले आईसीसी वार्षिक सम्मेलन में बीसीसीआई सचिव जय शाह से मिलेंगे। दोनों देशों के बीच 2012 से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है।

पीसीबी के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, "इस प्रस्ताव (इंडिया वर्सेस पाकिस्तान टी20 सीरीज) पर मोहसिन नकवी और जय शाह (बीसीसीआई सचिव) की बैठक के दौरान चर्चा की जाएगी और संभवतः चैंपियंस ट्रॉफी के बाद दोनों टीमों के खाली दिनों में मैच आयोजित किए जाने का विचार है।" आईसीसी की बैठक में भारत और पाकिस्तान को लेकर काफी चर्चा होनी है, क्योंकि भारत ने स्पष्ट कर दिया है कि भारत सरकार चाहेगी तभी टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। ऐसे में संभावना है कि इस पर चर्चा हो कि चैंपियंस ट्रॉफी हाइब्रिड मॉडल पर खेली जाए। 

पाकिस्तान ने कहा है कि वह सुनिश्चित करेगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के सभी मैच लाहौर में खेले जाएं और भारतीय टीम पूरी सीरीज के दौरान एक ही होटल में रुकेगी। बोर्ड की तरफ से यह भी कहा गया कि एक ही शहर में होने से मेहमान टीम को पूरी सुरक्षा मुहैया कराना आसान हो जाएगा। इसके अलावा पीसीबी ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसने लाहौर में गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम के बगल में एक 5 सितारा होटल बनाने के लिए जमीन खरीदी है। सूत्रों ने बताया कि पीसीबी होटल का निर्माण खुद करने की योजना बना रहा है और अगले साल की शुरुआत तक निर्माण पूरा करने की योजना बना रहा है। इससे टीमों के स्टेडियम पहुंचने में ज्यादा देरी भी नहीं होगी और सड़क पर भी टीम कम ही समय बस में रहेगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें