Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs SL 2nd T20I Highlights Yashasvi Jaiswal Captain Suryakumar Yadav and Ravi Bishnoi Shine in Rain affected Match India clinch serie

बारिश ने बढ़ाई भारत की टेंशन तो यशस्वी-सूर्या ने उड़ाया गर्दा, बिश्नोई का चला जादू; धमाकेदार अंदाज में जीती सीरीज

India vs Sri Lanka 2nd T20I: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। भारत ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा। दूसरे मैच में यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार और रवि बिश्नोई चमके।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 28 July 2024 06:46 PM
share Share

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। भारत ने रविवार को दूसरे टी20 में श्रीलंका को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। वर्षा बाधित मैच में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने गर्दा उड़ाया। श्रीलंका ने पल्लेकेले स्टेडियम में पहले 162 रन का लक्ष्य रखा लेकिन भारतीय पारी शुरू होते ही मौसम ने अड़ंगा लगा दिया। बारिश के कारण मैच काफी समय तक रोकना पड़ा और जब शुरू हुआ तो ओवरों में कटौती की गई। भारत को नया टारगेट मिला, जो आठ ओवर में 78 रन था। भारत ने 6.3 ओवर में 81 रन बनाए और धमाकेदार अंदाज में सीरीज में अजेय बढ़त हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने खराब आगाज किया। शुभमन गिल की जगह ओपनिंग करने उतरे संजू सैमसन दूसरे ओवर में शून्य पर बोल्ड हो गए। गिल गर्दन में जकड़न के कारण नहीं खेले। ऐसे में यशस्वी और सूर्या ने मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। यशस्वी ने 15 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों के दम पर 30 रन जुटाए। सूर्या ने 12 गेंदों में 26 रन की तूफानी पारी खेली। उनके बल्ले से चार चौके और एक सिक्स निकला। यशस्वी पांचवें और सूर्या छठे ओवर में आउट हुए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 9 गेंदों में 22 रन बनाकर जीत की दहलीज पार कराई। उन्होंने तीन चौके और एक सिक्स ठोका। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दो रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे मैच में श्रीलंका को नौ विकेट पर 161 रन पर रोका। शनिवार को पहले मैच में श्रीलंका ने आखिरी छह विकेट 31 रन के अंदर गंवाए। पहले दस ओवर में 80 रन बनाने के बावजूद श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और आखिरी दस ओवर में 81 रन ही बन सके। हार्दिक ने दो ओवर में 23 रन देकर दो और रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। श्रीलंका के लिए पाथुम निसांका ने 24 गेंद में 32 रन बनाए जबकि कुसल परेरा ने 34 गेंद में 54 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिये छह ओवर में 54 रन जोड़े। 

इसके बाद, ऑलराउंडर दासुन शनाका (0) और वानिंदु हसरंगा (0) गैर जिम्मेदाराना शॉट्स खेलकर आउट हुए। एक समय श्रीलंका का स्कोर 15 ओवर में दो विकेट पर 130 रन था लेकिन मध्यक्रम के लड़खड़ाने से दस गेंद के भीतर चार विकेट गिर गए जिसमें एक रन आउट शामिल है। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने युवा रियान पराग से गेंदबाजी की शुरुआत कराई। उन्होंने चार ओवर में 30 रन ही दिए जिसमें 10 डॉट गेंद शामिल थीं। अक्षर पटेल ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए। शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के सामने सहज गेंदबाजी नहीं कर पा रहे बिश्नोई ने बाद में मध्यक्रम को अपना निशाना बनाया। टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बुधवार को आयोजित होगा। (एजेंसी इनपुट के साथ)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें