Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs SA World Cup 2023 Look at the condition of those who score 400 every time Mohammed Shami amazed everyone

IND vs SA World Cup 2023: हर बार 400 करने वालों का हाल देखो... मोहम्मद शमी ने किया सबको लाजवाब

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी को बाद के मैचों में खेलने का मौका मिला। शमी को पहले चार मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन जबसे खेलने का मौका मिला है, उन्होंने जमकर तबाही मचाई है।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 6 Nov 2023 11:01 AM
share Share

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को हुआ और टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। वर्ल्ड कप 2023 में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी को अभी तक चार ही मैच खेलने को मिले हैं। हार्दिक पांड्या की चोट के बाद शमी के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग XI के दरवाजे खुले और टीम में आने के बाद से उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की है, उसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। शमी ने 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट, इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को चार विकेट, 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट और फिर 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो विकेट चटकाए। शमी कुल चार मैच में ही 16 विकेट चटका डाले हैं। 

शमी की स्विंग का अभी तक किसी विरोधी बल्लेबाज के पास जवाब नजर नहीं आया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के बाद शमी ने जिस तरह के जवाब दिए, उसे सुनकर हर कोई लाजवाब हो गया। शमी से जब भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'हर बार 400 पार करने वालों का हाल देखो।' इसके बाद शमी से जब पूछा गया कि बैटिंग ऑर्डर में आपको नंबर-8 पर भेजा जा रहा है, तो कैसा लग रहा है, इस पर शमी ने तुरंत बोला, 'कैसा लग रहा है मतलब मैं लॉर्ड्स में पचासा ठोककर आया हूं।'

ये भी पढ़े:भारत को वर्ल्ड कप 2023 में हारने के लिए अब....पूर्व पाकिस्तानी कप्तान कह गए बड़ी बात

वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कुल 15 विकेट चटकाए हैं। रविंद्र जडेजा ने 14 विकेट चटकाए हैं। कुलदीप यादव के खाते में 12 विकेट हैं, जबकि मोहम्मद सिराज 10 विकेट ले चुके हैं।

ये भी पढ़े:विराट कोहली के 49वें वनडे शतक पर रोहित शर्मा की पत्नी रितिका का रिऐक्शन हुआ वायरल, यहां जानें वजह

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की सबसे अच्छी बात जो रही है वह यह है कि टीम के लिए बैटिंग हो या बॉलिंग सब ने मिलकर प्रदर्शन किया है और किसी एक खिलाड़ी पर किसी भी डिपार्टमेंट में टीम निर्भर नहीं रही है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें